nigamratejob-logo

1959 Gold Price : क्या आप सोच सकते हैं कि ये भी हो सकता है सोने का दाम,देखिये ये बिल जो कर देगा आपको हैरान

 | 
1959 Gold Price

1959 Gold Price : आप कभी सपने में भी अनुमान नहीं लगा सकते की  सोने का भाव इतना कम भी हो सकता है। आज हम आपको 1959  के भारत का सोने का भाव बताते है जिसको देखकर आप हैरान हो जाएंगे। आपको बता दे की उस समय के सोने के भाव की कीमत हमे सोशल मीडिया के माध्यम से मिले बिल से पता चली है। वैसे सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल हो रहे पुराने बिल देख लोगों की आंखे फटी रह जाती हैं। अभी कुछ दिन पहले बुलेट का बिल वायरल हुआ, उसके बाद साइकिल का बिल और फिर कुछ दिनों बाद गेंहू की कीमत का भी पुराना बिल वायरल हुआ था. अब इस लिस्ट में एक और पुराना बिल जुड़ गया है और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. ये बिल है सोने के गहनों का। 

64  साल पुराना है सोने का बिल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पुराने बिल की रसीद के मुताबिक ये बिल साल 1959 का है. यानी ये करीब 64 साल पुराना बिल है। उस समय सोने की कीमत जान आप भी हैरान रह जाएंगे। उस समय एक तोले सोने की कीमत केवल 113 रुपये थी। आज एक तोले सोने की कीमत 52 हजार पार 

कर गई है। ये बिल 3 मार्च 1959 का है। बिल महाराष्ट्र के वामन निंबाजी अष्टेकर नाम की दुकान का है।  बिल पर खरीददार का नाम शिवलिंग आत्माराम है. बिल से पता चलता है कि आत्माराम ने सोने और चांदी के गहने खरीदे थे, जिनकी कुल कीमत 909 रुपए लिखी हुई थी। 

लोगो का कहना--

इस बिल को देख हर कोई हैरान हो रहा है। लोगों का कहना है कि अच्छे दिन तो वही थे.' कुछ ने कहा, उस वक्त के 113 रुपये भी आज के 50,000 के बराबर हैं.' लोग इस पुराने बिल को देख कर कमेंट कर रहे है। 
 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी