logo

धान की फसल से मालमाल होंगे किसान, इस बार ज्यादा मिल रहा है भाव

 | 
4

चंडीगढ़ : हरियाणा के किसानों की इस बार मौज आने वाली है। जो भी किसान धान की खेती कर रहे हैं उनके चेहरे पर इस बार मुस्कान नज़र आ रही है। बताया जा रहा है कि इस बार धान का अच्छा खासा उत्पादन हुआ है और साथ ही अच्छे खासा दाम भी मिल रहा है। धान की किस्म 1509 और अन्य मोटी धान भी खेतों में पककर तैयार हो चुकी है।

 

 

कहा जा रहा है कि अगले हफ्ते से मंडियों में आवक भी शुरू होने वाली है। इस बार किसानों को भी अच्छा खासा लाभ मिलने वाला है। 1509 किस्म की धान का भाव पिछले साल से इस बार कई गुना ज्यादा मिल रहा है इससे किसान भी खुश नज़र आ रहे हैं। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

धान की फसल से मलमाल होंगे किसान

धान की खेती कर रहे किसानों के चहरे पर मुस्कान आ गई है इस बार अच्छे उत्पादन के साथ धान की अच्छी कीमत भी मिल रही है। खेतों में धान पककर तैयार है और अगले हफ्ते मंडियों में आवक भी शुरू होने वाली है। 1509 किस्म धान का भाव भी अच्छा मिल रहा है। शुरुआत में ही भाव अच्छे मिलने से किसान भी काफी खुश हैं। इससे लागत के साथ साथ किसानों को अच्छा खासा मुनाफा भी होने वाला है।

हरियाणा के भी कई ज़िले जैसे कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर के साथ अंबाला में भी किसानों द्वारा कुल लगाई जाने वाली धान में से 50% से ज्यादा रकबा 1509 और मोटी धान की अन्य क़िस्मों की रोपाई को किया गया है। ऐसे में इन जिलों के किसानों को भी काफी लाभ मिलने वाला है। मॉनसून भी इस बार फसलों के लिए काफी अनुकूल रहा है।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी