logo

हरियाणा: प्रदेशभर में 19 सितम्बर से अनिश्चितकालीन बंद रहेंगी अनाज मंडी, आढ़तियों ने हड़ताल का किया ऐलान।

 | 
Haryana News

 

करनाल। हरियाणा में स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन द्वारा नई अनाज मंडी करनाल में बैठक करके 19 सितम्बर से पूरे प्रदेशभर की अनाज मंडियों को बंद करने का ऐलान किया गया है। साथ ही एसोसिएशन ने ये भी निर्णय लिया है कि ये हड़ताल अनिश्चितकालीन रहेगी।आपको बता दे कि इस बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान रजनीश चौधरी ने की और उन्होंने बताया कि वह कई बार पहले भी अपनी मांगो को सरकार के सामने रख चुके हैं। लेकिन सरकार उनकी मांगे नहीं मान रही है । इसीलिए आढ़तियों ने 10 सितम्बर को गोहाना में एक बड़ी रैली का आयोजन किया था और जहां पर सभी ने सबकी सहमति से ये निर्णय लिया कि अगर सरकार ने उनकी मांगो को नहीं माना तो वह 19 सितम्बर से हरियाणा की सभी मंडियो को बंद कर देंगे और साथ ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। 

 

 

साथ ही करनाल की अनाज मंडी के जिला प्रधान रजनीश चौधरी ने बताया कि 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए सभी जिला प्रधान अपने अपने जिले की सभी मंडियों को 17 सितंबर को एक बैठक करके दिशा निर्देश जारी करेंगे । साथ ही 19 सितंबर से हड़ताल के समय सभी आढ़ती मंडी में एक जगह पर ही इक्कठा होकर दो-तीन घंटे के लिए सरकार की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। और हड़ताल के दूसरे दिन यानी की मंगलवार 20 सितम्बर को सभी मंडियों के आढ़ती इक्कठा होकर 11 से 1 बजे तक सरकार के विधायक मंत्री या अन्य पदाधिकारी के निवास पर जाकर प्रदर्शन करेंगे और ज्ञापन भी देंगे।

 

 

 

साथ ही अगर सरकार ने फिर भी मांगे नहीं मानी तो हड़ताल के तीसरे दिन यानी की बुधवार 19 सितम्बर को हरियाणा के सभी आढाती मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन करेंगे और ज्ञापन देने के लिए नई अनाज मंडी करनाल के शेड नंबर 3 में सुबह 10:30 बजे इकट्ठा होंगे। और अनिश्चितकालीन हड़ताल के आगे की रणनीति बुधवार 19 सितम्बर को करनाल में बनाई जाएगी और सर्वसम्मति से ये निर्णय भी लिया गया है कि हड़ताल के दौरान किसान भाइयों की सुविधा के लिए उनकी फसल को मंडी में उतारा जाएगा लेकिन भराई, तुलाई, सिलाई या बेची नहीं जाएगी।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी