logo

Haryana News: सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी को मिले 2 करोड़ रूपए व गाड़ी, ग्रामीणों ने कहा: भाईचारा रहना चाहिए कायम

 | 
HARYANA NEWS

Haryana News: हरियाणा में पंचायत चुनावों का सिलसिला जारी है। दो चरणों के मतदान और नतीजे आ चुके हैं। वहीँ तीसरे चरण के चुनाव होने बाकी हैं। वहीँ रोहतक जिले के एक गांव से अनोखा मामला देखने में आया है। जंहा हारे हुए सरपंच प्रत्याशी को ग्रामीणों ने 2 करोड़ की राशि प्रदान की है। जानकारी के लिए बता दें कि रोहतक जिले के चिड़ी गांव में पंचायत चुनाव में हार का सामना करने वाले प्रत्याशी धर्मपाल का ग्रामीणों ने 2 करोड़ 11 लाख रुपए व एक बड़ी गाड़ी देकर सम्मान किया।

HARYANA NEWS

लोगों ने हारे हुए प्रत्याशी को फूल और नोटों की मालाएं पहनाकर व ढोल बाजे के साथ सम्मानित किया। बता दें कि इस दौरान वहां पहुंची खाप पंचायतों ने भी प्रत्याशी को सम्मानित करने का फैसला लिया है। इसी के साथ खाप पंचायतों में भी धर्मपाल को महत्वपूर्ण पद देने की भी घोषणा की है। बता दें कि चिड़ी गांव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा क्षेत्र किलोई का पहला गांव है। यहां धर्मपाल नाम के व्यक्ति ने सरपंच पद का चुनाव लड़ा था, लेकिन नवीन नाम के दूसरे प्रत्याशी के सामने वे 66 वोटों से पराजित हो गए थे।

HARYANA NEWS

इस खबर के साथ ही रोहतक जिले का चिड़ी गांव आज पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि यहां 12 नवंबर को सरपंच पद के लिए हुई वोटिंग के परिणाम में हारने के बाद भी एक प्रत्याशी का ढोल बाजे के साथ सम्मान किया गया। इतना ही नहीं, ग्रामीणों ने अपनी जेब से पैसे इकट्ठा कर उसे 2 करोड़ 11 लाख रुपए नगदी व एक बड़ी गाड़ी भी सम्मान के रूप में  भेंट की है। इसके साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि उनका मकसद है कि गांव में भाईचारा बना रहे और प्रत्याशी का हौसला न टूटे, इसलिए हारने वाले धर्मपाल को सम्मानित किया गया है। खास बात यह है कि जिले का यह गांव अति संवेदनशील श्रेणी में रखा गया था। हालांकि यहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ था।

HARYANA NEWS

चुनाव में हारे प्रत्याशी धर्मपाल का कहना है कि ग्रामीणों का यह सम्मान देखकर वह हारने के बावजूद जीता हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीते हुए प्रत्याशी से उन्हें कोई वेर-भाव नहीं है और वह चाहते हैं कि अब गांव में समान रूप से विकास हो। धर्मपाल ने कहा कि ग्रामीणों का यह सम्मान देखकर वह बेहद खुश है। वहीं सम्मान समारोह में आए खाप प्रतिनिधि भलेराम का कहना है धर्मपाल को खाप पंचायत में बड़ा पद दिया जाएगा। इसी के साथ खाप द्वारा भी धर्मपाल को सम्मानित किया जाएगा। 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी