logo

​​​​​​​Palmistry: बहुत कुछ कहते हैं आपके हाथ के नाखून, इनमें छिपा है जीवन का राज

Palmistry News: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शरीर के बनावट के आधार पर मनुष्य के स्वभाव और भविष्य में बारे में पता लगाया जाता है। जातक के नाखून सेहत और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। अगर नाखून सुंदर और लालिमा है, तो इन्हें शुभ माना जाता है।
 | 
5

Palmistry News: हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की लकीरों का महत्व है। जिनके आधार पर हस्तरेखा विशेषज्ञ लोगों के भविष्य के बारे में बताते हैं। हस्तरेखा में हाथ, उंगलियों और नाखूनों के आकार भी जातक के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आज हम आपको नाखूनों से जुड़ें हस्तरेखा शास्त्र के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके आकार व चिन्ह से व्यक्ति के चरित्र और स्वास्थ्य के बारे में जाना जा सकता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ के नाखून मुलायम और गुलाबी होने अच्छा होता है। यह स्वस्थ जातक की निशानी है। वहीं लंबे और पतले नाखून कमजोरी को दर्शाते हैं। अगर नाखून मुड़ें या धारियों वाले हैं। ऐसे लोगों के फेफड़े कमजोर होते हैं।

4

- लंबे और भारी नाखून निर्दयता बताते हैं। वहीं छोटे नाखून सक्रिय बौद्धिकता और रंगहीन कुटिल मन को दिखाता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार छोटे नाखून हृदय रोग, तिकोनापन लकवे और अत्यंत संकरे हड्डी की बीमारी की संभावना है।

- जिन जातकों को दांतों से नाखून चबाने की आदती होती है। उनसे हमेशा सतर्क रहना चाहिए। वह अस्थिर और बहकने वाले होते हैं। ऐसे लोगों विश्वास नहीं किया जा सकता है।

4

काले नाखून चिंता और सफेद धब्बे वाले नाखून संबंधों में तनाव पैदा करने को दर्शाते हैं।

4

अनामिका के नाखून पर सफेद चिन्ह सम्मान और ब्लैक चिन्ह धोखाधड़ी का संकेत है।


'

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी