logo

Horoscope Today: सिंह राशि के युवा गैरजरूरी चीजों को छोड़ करियर पर करें फोकस, जानें अपना राशिफल

 | 
24 July Rashifal


Horoscope Today 23 November 2022, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को मिथुन राशि के लोगों को पुराना ज्ञान अथवा अनुभव वर्तमान के कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करेगा. वहीं धनु राशि के व्यापारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी बिक्री पर नई-नई स्कीम दें ताकि उनकी ग्राहक संख्या में बढ़ोतरी हो.


मेष - मेष राशि के लोग नई जॉब के लिए आवेदन भर सकते हैं, जिसमे आपका चयन होने की पूरी संभावना है. व्यापारी अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कठिन परिश्रम करें न कि गैर कानूनी काम करके व्यापार का विस्तार करें, ऐसा करने पर आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा जब तक किसी को अच्छे से जान पहचान न लें तब तक उनकी तरफ दोस्ती का हाथ न बढ़ाएं. गलत लोगों से दोस्ती करके आप दुखी हो सकते हैं. परिवार में अपनों की उन्नति देखकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे जिस कारण घर का माहौल भी अच्छा रहेगा. वाहन चलाते वक्त व अन्य गतिविधियां करते समय खास अलर्ट रहना होगा क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है जिसमें गहरी चोट भी लग सकती है.


वृष - इस राशि के लोग अपने ज्ञान के भंडार को बढ़ाने का प्रयास करें. हर वक्त कुछ नया सीखने की चाह रखें, आने वाले समय में आपका यही ज्ञान आपके करियर को बिल्ड अप करने में काम आएगा. आयात और निर्यात के कई बड़े ऑर्डर मिलने से ट्रांसपोर्ट व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को जो भी अवसर मिले उसका लाभ उठाएं उसे यूं ही न गवाएं. परिवार में संतान की पढ़ाई को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में परेशान होने की बजाय उससे करियर की बात करिए. यदि पहले से बीमार है तो लापरवाही के कारण हॉस्पिटलाइज होने की नौबत आ सकती है इसलिए अपना विशेष ध्यान रखें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को पुराना ज्ञान अथवा अनुभव वर्तमान के कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करेगा. कारोबारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ-साथ बीच में उन्हें चेक भी करते रहना है क्योंकि चोरी होने की आशंका है. युवाओं को आस-पास हो रही गतिविधियों से कुछ सीखना चाहिए न कि उसे हंसी में टालें. परिवार में मां के दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें ऐसा करना आपके लिए लाभकारी साबित होगा. शुगर पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, अपनी नियमित जांच कराते रहे साथ ही परहेज भी करें. 

कर्क - इस राशि के लोगों के ऊपर जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है उनको समय पर पूरा करना आपका दायित्व है. व्यापारियों को नए व्यापार से जुड़ने के लिए साझेदारी का प्रस्ताव मिल सकता है. किसी भी प्रस्ताव के लिए हां करने पहले उसकी अच्छे से जांच पड़ताल कर लें. लंबे समय के बाद अपने पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा. इस कारण मन आज खुश होगा. किसी आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. जिसमे शामिल होकर पर आप आंतरिक तौर पर प्रसन्न होंगे. परिवार के बुजुर्ग व्यक्ति का खास ध्यान रखना होगा क्योंकि उनके स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट आने की आशंका है.


सिंह - सिंह राशि के लोगों के ऑफिस में आज सीनियर राउंड पर आ सकते हैं जिस कारण आपकी और उनकी मुलाकात हो सकती है. दवा व्यापारियों को किसी हॉस्पिटल या नर्सिंग होम में मेडिसिन या सर्जिकल इक्विपमेंट सप्लाई का ऑर्डर मिल सकता है इससे आपको बड़ा मुनाफा होगा. युवा सोशल मीडिया के अनावश्यक उपयोग करने की बजाय करियर पर फोकस करें. घर के कीमती सामान पर नजरों को चौकन्ना रखना होगा. चोरी होने की आशंका है. काम करने के साथ-साथ हाथों पर भी ध्यान दें. चोट चपेट लगने की आशंका है.


कन्या - इस राशि के लोगों पर ऑफिस का काम अधिक होने पर होशियारी के साथ काम पेंडिंग में डालें जिससे पद पर कोई आंच न आने पाएं. व्यापारियों को अपने कारोबार के साथ-साथ पैतृक व्यापार के विस्तार के लिए योजना बनानी चाहिए. युवा समय मिलने पर दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएं और उसका भरपूर आनंद उठाएं. परिवार में यदि कोई छोटा है तो उसे कोई उपहार दें. उपहार पाकर उसकी खुशी दोगुनी हो जाएगी. फिसलन वाली जगह पर चलते फिरते वक्त खास ध्यान देना होगा. गिरकर चोट लगने की आशंका है.


तुला - तुला राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से प्रेजेंटेशन देनी पड़ सकती है इसलिए इसकी तैयारी अच्छे से कर लें, जिससे आप अपने बॉस की उम्मीदों पर खरा उतरे. व्यापारी यदि किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने जा रहे हैं तो अपने सभी दस्तावेजों को मजबूत कर लें अन्यथा बाद में आपको कोई दिक्कत हो सकती है. जो युवा पिछले कुछ समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे थे उनकी समस्याएं दूर होती नजर आ रही हैं. परिवार में किसी अपने की बात दिल को चुभ सकती हैं. ऐसे में मन को शांत रखें और क्रोध करने से बचें. जंक फूड और नॉनवेज खाने से बचें अन्यथा पेट संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है.

वृश्चिक - इस राशि के आईटी सेक्टर में काम करने वालों को अच्छे अवसर मिलेंगे. जिसमे में अपनी काबिलियत का जलवा बिखेरने में सफल होंगे. तेल व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. युवा का पढ़ाई के साथ साथ क्रिएटिव कार्यों में मन लगेगा. जिसे वह पढ़ाई की अपेक्षा ज्यादा मन लगाकर करेंगे. लंबे समय के बाद पुराने मित्रों और दोस्तों का घर आगमन हो सकता है. काफी दिनों के बाद उनसे भेट करके मन खुश होगा. छोटी बीमारी विकराल रूप लेने में देर नहीं लेती इसलिए बीमारी को छोटा समझ कर लापरवाही मत करें. 

धनु - धनु राशि के लोग काम अधिक होने पर इरिटेट न हों बल्कि मन को शांत रखकर काम करें जिससे वह जल्दी ही हो जाएगा. व्यापारियों को ग्राहक को आकर्षित करने के लिए उन्हें नई-नई स्कीम देनी चाहिए जिससे उनकी संख्या में बढ़ोतरी हो. बेवजह की जिद करने से युवा सचेत रहें इस तरह की जिद आपको परेशानी में डाल सकती है. परिवार में अचानक किसी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है जिसके लिए आपको पहले से तैयार हो जाना चाहिए. बीमार चल रहे लोगों को दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है अन्यथा दिक्कत बढ़ सकती है.


मकर - इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में अधीनस्थों के ऊपर नजर रखनी होगी. जरा सी लापरवाही उन्हें गैर जिम्मेदार बना सकती है. खुदरा व्यापारी बिक्री अच्छी न होने पर आज कुछ निराश नजर आ सकते हैं. युवा अपने कार्य में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. परिवार में अपनों को भी निमंत्रण देकर बुलाना होगा, ऐसा न करने पर वह नाराज भी हो सकते हैं. लेटने से पहले अपने बिस्तर को अच्छे से देख लें उस पर किसी तरह का सामान न हो क्योंकि कोई नुकीली चीज चुभने की आशंका है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से टूर पर जाना हो सकता है जिसकी खबर सुनते ही आप खुश हो जाएंगे. व्यापारियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है आज व्यापारी वर्ग मनचाहा मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को अपनी पुरानी गलती से सबक सीखना होगा. गलतियों को पुनः दोहरा के आप मुसीबत को निमंत्रण दे सकते हैं. पिता को आर्थिक लाभ की संभावना है जिससे घर के रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. लंबे समय के बाद बीमारी में आराम मिलने के कारण आज मन पसंदीदा भोजन करके आनंद ले पाएंगे.


मीन - इस राशि के लोगों को ऑफिस के काम को प्राथमिकता देनी चाहिए उसके बाद कोई अन्य काम करना चाहिए. व्यापार के लिए लोन के लिए प्रयासरत लोगों को लोन से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. दूसरों के विवाद को सुलझाने का काम न करें अन्यथा आप भी विवाद में फंस सकते हैं. कार्यक्षेत्र के वर्कलोड के कारण परिवार में समय नहीं दे पाएंगे जिस कारण आपके बच्चे आपसे नाराज हो सकते हैं. बढ़ते वजन को कम करने के लिए प्रयास करना होगा वरना आगे चलकर आपको दिक्कत हो सकती है.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी