logo

Horoscope Today: धनु राशि वालों को विवाह और प्रमोशन की मिलेगी शुभ सूचना, पढ़ें अपना राशिफल

 | 
Friday Ka Rashifal


Aaj Ka Rashifal 25 November: शुक्रवार को सिंह राशि के लोग अपने जरूरी डॉक्यूमेंट संभालकर रखें, मिस्प्लेस हो सकते हैं. वहीं, कुंभ राशि के व्यापारियों की कारोबार विस्तार के लिए बनाई गई योजनाएं कारगर साबित होंगी और आर्थिक तरक्की भी होगी.

मेष- मेष राशि के नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को थोड़ा और धैर्य रखना होगा, कुछ समय के बाद आपको मन मुताबिक नौकरी मिल जाएगी. कारोबार के सिलसिले में नए व्यापारियों से मुलाकात होगी, जिनसे आपके अच्छे संपर्क भी स्थापित होंगे. युवा वर्ग किसी भी नए सदस्य पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, आपको धोखा मिलने की आशंका है. परिवार में बहस के कारण आपके अपने रूठ सकते हैं, इसलिए क्रोधित होकर बात करने की बजाए शांत होकर बात करें तो अच्छा होगा. महिलाओं को सीढ़ी चढ़ते और उतरते वक्त खास सतर्क रहना होगा, गिरकर चोट लग सकती है. 


वृष- इस राशि के टीम से जुड़े लोगों में आत्मविश्वास की कमी रहेगी. ऐसे में आपको खुद और अपनी टीम को मोटिवेट करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को अपने अधीनस्थों के काम पर पैनी नजर रखनी होगी, जिससे हर काम समय पर और बिना गलती के पूरा हो सकें. युवा को अपने मन को शांत रखकर आगे क्या करना है, इसके लिए विचार करना चाहिए, तभी उन्हें नई राह मिलेगी. रिश्तों को बोझ समझना भारी पड़ सकता है, आपके इस तरह के भाव सुनकर सामने वाला दुखी हो सकता है. ऐसे लोग जो काफी समय से किसी रोग से ग्रस्त है, उन्हें डॉक्टर के संपर्क में रहने की कोशिश करनी चाहिए.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग किसी एक ही काम के पीछे पड़कर अन्य कामों को इग्नोर न करें. जो काम नहीं हो रहे हैं, उन पर अपना समय बर्बाद न करें. आज के दिन व्यापारियों को पैसे के लेन-देन को लेकर सतर्क रहना होगा. जो भी लेन-देन करें, वो लिखा-पढ़ी के साथ करेंगे तो भविष्य के लिए अच्छा होगा. युवा अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए मेहनत करते नजर आएंगे, जिससे उन्हें जल्दी ही सफलता भी हासिल होगी. परिवार के साथ जीवनसाथी के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए उनकी इच्छा का मान रखें. कैल्शियम की कमी के कारण नसों में खिंचाव व हड्डियों में दर्द की समस्या हो सकती है, इसलिए डॉक्टर से संपर्क करके कैल्शियम की जांच कराएं.

कर्क- इस राशि के लोगों का करियर के लिहाज से दिन सामान्य है. वक्त पर काम होने के साथ साथ मूड भी अच्छा रहेगा. ग्राहक भगवान के बराबर होता है, इसलिए अपने ग्राहकों के साथ सौम्यता से बात करें, उनका निरादर भूल से भी न करें. जीवन में सुख-दुख चलता रहता है, इसलिए छोटी-छोटी बातों पर युवा अपना मूड खराब न करें. किसी आयोजन में शामिल होने के लिए सपरिवार निमंत्रण मिलने पर आपको उसमे जरूर शामिल होना चाहिए. अपने चारों ओर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. गंदगी के कारण बीमारी होने की आशंका है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों के जरूरी डॉक्यूमेंट मिस्प्लेस हो सकते हैं, इसलिए अपने सभी डॉक्यूमेंट संभालकर रखें. व्यापार में मुनाफा न होने से कारोबारी निराश हो सकते हैं. व्यापार में लाभ-हानि तो चलता रहता है, इसलिए इन बातों को लेकर मन छोटा नहीं करना चाहिए. युवाओं को ली गई जिम्मेदारियों के प्रति सजग रहना होगा. यदि पिताजी ने किसी बात को लेकर सलाह दी है तो उन बातों का अनुसरण करें, उनकी सलाह आपके लिए हितकारी साबित होगी. दांतों की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए दवा के साथ परहेज भी जरूर करें.

कन्या- इस राशि के लोगों के पास कार्यक्षेत्र में साफ-सुथरी छवि बनाने का समय है, इसलिए अपने कार्यों के प्रति सतर्क रहे. व्यापारी अपने हंसमुख स्वभाव और साथ ही बेहतर कस्टमर सर्विस देने के कारण समाज में मान-सम्मान के अधिकारी होंगे. युवा परिजनों या वरिष्ठों द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारियों को निभाने में सफल होंगे, जिस कारण वह सभी से तारीफ बटोरेंगे. समय निकालकर परिवार के साथ घूमने-फिरने जाएं. घूमने के लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाना उत्तम होगा. किसी भी तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट को लेने से पहले उसकी अच्छे से जानकारी ले लें, जरा सी लापरवाही करने पर स्किन रिएक्शन हो सकता है. 


तुला- तुला राशि के लोग न तो बहुत अधिक किसी पर भरोसा करें और न ही शक, अपने व्यवहार को बैलेंस करके चले. लंबी मंदी के बाद आज लकड़ी कारोबारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे, जिस कारण मूड अच्छा रहेगा. युवा काम न होने पर निराश होने की बजाय समय का भरपूर आनंद लें. परिवार में हंसी-मजाक का माहौल बनाकर रखें, जिससे घर के सभी लोग खुश रहें. सेहत को ध्यान में रखते हुए खानपान समय पर करें. लगातार मील मिस होने पर डिफिशिएंसी के कारण कई रोग हो सकते हैं.

वृश्चिक- इस राशि के लोग ऑफिस में कार्य के प्रति लापरवाही न करें, वरना बॉस नाराज हो सकते हैं. ऐसे में अपना अच्छा प्रदर्शन रखें. कारोबारी नई डील करते समय सभी तरह के डॉक्युमेंट तैयार रखें, जिससे डील तय करते समय कोई समस्या न हो. युवा करियर को लेकर पूर्ण रूप से सजग रहें, महत्वपूर्ण सूचना मिस होने पर आप अपने लक्ष्य से दो कदम पीछे जा सकते हैं. कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, उनके सहयोग से कठिन समय को पार करने में आपको हिम्मत मिलेगी. मादक पदार्थ का सेवन करने वालों को अपना बेहद खास ध्यान रखना होगा, स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही गंभीर बीमारी को जन्म दे सकती है.

धनु- धनु राशि के लोगों के सटीक काम के निष्पादन के कारण उनका नाम प्रमोशन लिस्ट में आ सकता है. कारोबारियों के लिए आय के नए स्रोत बनते नजर आ रहे हैं, जिससे आपका व्यापार आर्थिक तरक्की करेगा. युवा अपने टैलेंट के चलते लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे और घर में सभी के चहेते बनेंगे. परिवार में किसी के विवाह तय होने की या प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जिसे सुनकर घर का माहौल भी अच्छा हो जाएगा. वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें, क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

मकर- इस राशि के लोग ऑफिस के जरूरी काम पहले ही निपटा लें, अनावश्यक गपशप में फंसकर काम पेंडिंग कर सकते हैं. व्यापारी अपने कुशल गुण और पूर्व अनुभव के दम पर व्यापार को बढ़ाने में सक्षम हैं. युवा धैर्य बनाकर चलें, उनके द्वारा किये जा रहे कठिन परिश्रम का फल निस्संदेह प्राप्त होगा. काम की व्यस्तता से फ्री होकर लंबे समय के बाद परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे मन आंतरिक तौर पर प्रसन्न होगा. चिंता चिता समान होती है, व्यर्थ के तनाव से बचें, अन्यथा बीमार हो सकते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग पेंडिंग कार्यों को निपटाने के चक्कर में वर्तमान के काम को बिगाड़ सकते हैं, इसलिए पैनिक होने की बजाय एक-एक करके काम को करते जाइए. व्यापार विस्तार के लिए बनाई गई योजनाएं कारगर साबित होंगी, व्यापार आर्थिक तौर पर तरक्की करेगा. युवा के फ्रेंडली नेचर के कारण, उनके मित्रों की लिस्ट भी लंबी हो सकती है. नए दोस्त बनने पर पुराने दोस्तों को बिल्कुल भी न भूलें. परिवार के साथ यदि धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिले तो ऐसा अवसर हाथ से बिल्कुल भी न जाने दें. आज स्वास्थ्य सामान्य नहीं है, पेट में दर्द होने की आशंका है. 

मीन- इस राशि के लोगों का कार्य के प्रति ऊर्जा का स्तर ऊंचा होने पर वह अपने काम को सही ढंग से और सही समय पर निष्पादित कर पाएंगे. कारोबारी निवेश करने से पहले अच्छे से सोच-विचार लें, उसके बाद ही वह निवेश करें, वरना लंबा नुकसान हो सकता है. युवा दूसरों को समय देने की बजाय खुद के लिए समय निकालें और अपने भविष्य को संवारने पर फोकस करें. परिवार में यदि अपनों के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो तो उसे अपनी सूझबूझ से दूर करने की कोशिश करें. लगातार कार्य का बोझ होने से कमजोरी महसूस हो सकती है. कमजोरी से निजात पाने के लिए फल और हरी सब्जियों का प्रयोग करें. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी