logo

IAS Tina Dabi Meeting: अपनी बॉस के सामने कुछ ऐसी नजर आईं टीना डाबी, मीटिंग में मिली ये नई जिम्मेदारी

 | 
IAS TINA DABI

IAS Tian Dabi सबसे ज्यादा चर्चित आईएएस ऑफिसर्स में से एक हैं. उनके बारे में सोशल मीडिया में लगतार खबरें आती रहती हैं. अब हाल ही में उनकी एक मीटिंग हुई थी. मीटिंग में जिला प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव ग्रामीण विकास मंजू राजपाल (आईएएस) ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी ढंग से संचालन कर पात्र लोगों को लाभान्वित करें

IAS TINA DABI

साथ ही जनसुनवाई के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत दे. उन्होंने सरकार की फ्लैगशिप एवं बजट घोषणाओं की प्रगति की विस्तार से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इनकी पालना समय सीमा में करवाना सुनिश्चित करें, इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरते.

IAS TINA DABI

जिला प्रभारी सचिव राजपाल बुधवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में फ्लैगशिप एवं बजट घोषणाओं के साथ ही विभागीय गतिविधियों के सम्बन्ध में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए यह निर्देश दिए. बैठक में जिला कलक्टर टीना डाबी भी मौजूद थीं. 

IAS TINA DABI

जिला प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव ग्रामीण विकास मंजू राजपाल आईएएस बनने तक के सफर में तो मंजू राजपाल ने कड़ी मेहनत की ही, लेकिन आईएएस बनने के बाद तो चुनौतियां पहाड़ की तरह सामने रहीं. चूरू में जन्मीं मंजू राजपाल वर्ष 2000 बैच में महिला टॉपर रहीं.

IAS TINA DABI

आईएएस मंजू राजपाल को अपने शुरुआती दौर में प्रशासनिक लेवल पर भी कई मुश्किलें आई थीं. उनके साथ एक केस ऐसा भी हुआ जिसमें उन्हें APO तक होना पड़ा था. आईएएस मंजू राजपाल डूंगरपुर, भीलवाड़ा, अजमेर समेत कई जिलों की कलेक्टर रह चुकी हैं.

IAS TINA DABI

मंजू राजपाल को बेस्ट कलेक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है. यह अवार्ड उन्हें साल 2006 में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना को अच्छे तरीके से लागू करने के लिए दिया गया था. मंजू राजपाल ने डूंगरपुर के आदिवासी क्षेत्र में बेटियों को भी गोद लिया. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी