logo

IND vs NZ: वनडे सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव की दहाड़, कही ये बड़ी बात

 | 
SURYAKUMAR YADAV

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टी 20 सीरीज में 1-0 से शिकस्त दी है। अब 25 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए भी सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिली है। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ODI सीरीज पर भी कब्जा जमाना चाहेगी। टी20 सीरीज में अपने प्रदर्शन को लेकर सूर्यकुमार यादव ने बड़ा बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने वनडे सीरीज को लेक अपना इरादा साफ कर दिया है।

तीसरा टी 20 मैच बारिश के चलते रद्द होने के बाद सूर्या ने कहा कि ‘मौसम हमारे हाथ में नहीं होता है। इससे अक्सर टीम दबाव में रहती हैं, लेकिन यदि मैच में दबाव न हो तो कोई मजा नहीं है।

अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं- सूर्यकुमार यादव

अपनी बल्लेबाजी को लेकर सूर्यकुमार यादव ने साफ कहा कि ‘मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं और कोई बोझ नहीं उठा रहा हूं। वनडे में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन इरादा वहीं होगा। ये चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं हैं हम सिर्फ खुद के प्रदर्शन को अभिव्यक्त कर सकते हैं।’

सूर्या का बल्ला आग उगल रहा है

सूर्यकुमार यादव के बयान से साफ है कि वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे। क्योंकि सूर्या इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। टी20 विश्वकप में धमाल मचाने वाले सूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी 20 सीरीज में भी बल्ले से कमाल दिखाया। उन्होंने दूसरे मैच में 111 रनों की तूफानी पारी खेलकर सभी को चकित कर दिया।

भारत vs न्यूजीलैंड वनडे सीरीज शेड्यूल (India vs New Zealand ODI Series Schedule)

पहला वनडे 25 नवंबर

दूसरा वनडे 27 नवंबर

तीसरा वनडे 30 नवंबर

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम (Indian ODI squad for New Zealand tour)

शिखर धवन (कप्तान) ऋषभ पंत (उप-कप्तान), शुमभन गिल, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, युजवेंद्रा चहल, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी