logo

हरियाणा सेंट्र्ल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, जाने कैसे करें अप्लाई

हरियाणा। हरियाणा सेंट्र्ल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू हो गया है, 
 | 
Addmission
आपको बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हरियाणा में अंडर ग्रेजुएट और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आप यहां सीयूईटी 2022 स्कोर के माध्यम से सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हरियाणा में एडमिशन ले सकते हैं।
देश की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए हुए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी होने के बाद अब यूनिवर्सिटी में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसी कड़ी में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हरियाणा में अंडर ग्रेजुएट और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। साथ ही वे कैंडिडेट्स जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हरियाणा में एडमिशन लेना चाहते हैं वो CUH की ऑफिशियल वेबसाइट cuh.ac.in पर जाकर अपनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर सकते है।
साथ ही बता दे कि, जो छात्र हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के विभिन्न यूजी और इंटीग्रेटेड कोर्स में एडमिशन चाहते हैं, उन्हें यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर एप्लाई करना होगा। आपको बता दे कि यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्सेस में एडमिशन CUT 2022 के माध्यम से होगा और इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।
जाने CUH Admission में कैसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट cuh.ac.in पर जाए। इसके बाद आप वेबसाइट की होम पेज पर Latest Update के लिंक पर क्लिक करें। साथ ही इसके बाद UG course Admission 2022 के ऑप्शन पर क्लिक करके अब आप Register Here के लिंक पर जाए और अगले पेज पर मांगी गई सभी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें।
आपको बता दे कि, आप रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरे और पेज की हार्डकॉपी निकाल लें जोकि आपके भविष्य में काम आएगी।
जाने क्या है काउंसलिंग फीस
आपको बता दे कि हर कैंडिडेट की काउंसलिंग के लिए एप्लीकेशन फीस मात्र 300 रुपए है। साथ ही आरक्षित श्रेणी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की फीस नहीं देनी है।  
और आप अन्य किसी भी प्रकार की डिटेल के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर जान सकते है।
साथ ही हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी की ओर से इस संबंध में शेड्यूल जारी कर दिया गया है और शेड्यूल में दी गई जानकारी के अनुसार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, सब्जेक्ट च्वाइस फिलिंग और च्वाइस लॉक करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर, 2022 है और मेरिट सूची 30 सितंबर, 2022 को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी साथ ही आप अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर विजिट करें।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी