logo

Astrology : इस नाम के लड़कों को पाने के लिए लड़कियां हो जाती हैं प्यार में पागल

 | 
Astrology


यूं तो ज्योतिष में व्यक्ति का मुख्य आधार जातक की कुंडली को माना जाता है। क्योंकि इसी से जातक की राशि, उसका लग्न, पराक्रम,धन, आय, शत्रु व रोग सहित विभिन्न विषयों को आसानी से जाना जा सकता है। लेकिन इसके अलावा आपका नाम भी ज्योतिष के अनुसार अनेक बातें बताता है।

दरअसल कई लोग अपना नाम कुंडली से अलग रखते हैं, ऐसे में प्रचलित नाम का भी आपके उपर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आपके नाम का पहला अक्षर कई बातों को सामने लाता है। इसे name astrology के नाम से भी जाना जाता है।

दरअसल ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपके नाम का पहला अक्षर आप से जुड़े कई राजों को बताता है। कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई अहम बातों की जानकारी उसके नाम का पहला अक्षर दे देता है। इसमें व्यक्ति की पसंद, उसका स्वभाव, उसकी लव लाइफ जैसी तमाम बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है।

ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं S अक्षर के जातकों के बारे में। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार जिन लड़कियों का नाम इस यानि S अक्षर से शुरू होता है वो बातों की धनी तो होती ही हैं, साथ ही लड़के भी इनकी तरफ काफी जल्दी आकर्षित हो जाते हैं।


ज्योतिष के जानकारों के अनुसार S अक्षर से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वे स्वभाव से गंभीर तो होती ही हैं, साथ ही इनके लिए प्यार काफी अहमियत रखता है। ऐसे लड़कियां जिस किसी लड़के से भी प्यार करती हैं, उसकी खुशी के लिए कुछ भी करने को हमेशा तैयार रहती हैं।

वहीं इनका स्वभाव काफी केयरिंग और लविंग होने के साथ ही ये लड़कियां बातों ही बातों में किसी का भी दिल जीत लेती हैं। ये मेहनती होने के साथ ही जिस किसी काम को करने की ठान लेती हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेती हैं। इसके अलावा इनका व्यक्तित्व भी काफी आकर्षक होता है।

ये स्मार्ट, मेहनती और धैर्यवान होने के साथ ही दिल की साफ होती हैं। इन्हें गलत बात बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है। ये जहां भी रहती हैं वहां प्रसिद्धि हासिल कर लेती हैं। ये अपने परिवार वालों से काफी प्यार तो करती ही हैं इसके साथ ही उन्हें खुश रखने की भी हर संभव कोशिश करती हैं।

स्वभाव हंसमुख होने के अलावा ये अच्छी पत्नी भी साबित होती हैं। अपने पार्टनर के लिए ये लड़कियां भाग्यशाली मानी जाती हैं। इसके साथ ही ये कॅरियर में भी काफी अच्छा मुकाम हासिल करती हैं।
 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी