logo

iPhone 15 को लेकर बड़ा खुलासा, USB-C 3.2 को सपोर्ट करेगा प्रो मॉडल

 | 
iPhone 15

नई दिल्ली. ऐपल ने हाल ही में iPhone 14 सीरीज को दुनिया भर के बाजारों में पेश किया था. हालांकि, iPhone 14 सीरीज कंपनी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और आईफोन 14 की सेल उम्मीद से कम रही. अब सभी की निगाहें Apple की आगामी iPhone मॉडल पर हैं. इन दिनों iPhone 15 सीरीज को लेकर काफी चर्चाएं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल अपनी आईफोन 15 सीरीज के सभी मॉडलों को नए नॉच के साथ डिजाइन करने की योजना बना रही है.

बता दें कि इस साल ऐपल नेअपने लेटेस्ट डिवाइस में 48MP प्राइमरी कैमरा, डायनामिक आइलैंड नॉच, और क्रैश डिटेक्शन और इमरजेंसी SOS जैसे फीचर्स पेश किए थे. इसके अलावा कंपनी ने अपने सैटेलाइट फीचर्स से दुनिया को चौंका दिया था. यह कारण हैं की लोग अगली जनरेशन के फोन को लेकर उत्साहित हैं. अभी फोन की लॉन्चिंग काफी दूर इसके बावजूद फोन को लेकर लीक सामने आ रही हैं.

USB-C पर स्विच करेगा ऐपल
लेटेस्ट रिपोर्टों के अनुसार iPhone 15 लाइन-अप में लाइटनिंग कनेक्टर को छोड़ने और USB-C पर स्विच करने की संभावना है. इस बदलाव की पुष्टि ऐपल के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने की है. कुओ के मुताबिक नया बदलाव आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स मॉडल पर वायर्ड ट्रांसफर स्पीड को बढ़ावा देगा. आईफोन 15 में एक सॉलिड स्टेट बटन होगा जो बिलकुल आईफोन 7 वाले होम बटन जैसा दिखाई देगा.

थंडरबोल्ट 3 ट्रांसफर स्पीड
कुओ ने दावा किया है कि आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में यूएसबी-सी मिलेगा. कुओ के दावों के आधार पर, iPhone 15 प्रो मॉडल को USB-C 3.2 या थंडरबोल्ट 3 ट्रांसफर स्पीड मिलने की संभावना है. USB-C 3.2 को शामिल करने से डेटा ट्रांसफर गति में 20Gbps की सीमा तक भी काफी वृद्धि हो सकती है और थंडरबोल्ट 3 40Gbps का अतिरिक्त बढ़ावा दे सकता है.

शानदार वीडियो शूट कर सकेंगे यूजर्स
इसके अलावा अपकमिंग स्मार्टफोन में आप 8k की बेहतरीन क्वालिटी में वीडियो शूट कर सकते हैं. वहीं अपकमिंग स्मार्टफोन की बैटरी भी शानदार होगी और यह डिवाइस iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करेगा. हालांकि अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी