logo

हरियाणा के पानीपत में रिश्वतखोर पटवारी किया गया गिरफ्तार,कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए मांगे 45 हजार

 | 
Haryana news
हरियाणा के पानीपत में जिला राजस्व अधिकारी (DRO) कार्यालय में तैनात पटवारी को विजिलेंस ने 45 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी पटवारी ने कागजी कार्रवाई जल्द पूरी करने की आवाज में मांगी थी रिश्वत।
पानीपत विजिलेंस इंस्पेक्टर सुमित ने बताया कि DRO कार्यालय में साल 2016 से पटवारी संदीप सैनी निवासी गांव चुलकाना में कार्यरत था। हाल ही में नेशनल हाईवे पर एक परिवार की सरकार ने जमीन एक्वायर की थी, इस जमीन का मुआवजा आना था। अब परिवार के चार भाइयों का करीब 4 लाख 68 हजार मुआवजा आना था।
परिवार के लोग कार्यालय में लगातार चक्कर लगा रहे थे। बता दे की पटवारी संदीप सैनी से यह काम जल्दी करने का भी आग्रह कर रहे थे। अब पटवारी ने उन लोगों से कागजी कार्रवाई जल्द पूरी करने की एवज में 45000 की मांग की थी।
मांग के बाद पीड़ित विजिलेंस कार्यालय पहुंचे और इसके बाद पटवारी को रंगे हाथ पकड़ने की फील्डिंग लगाई गई। फील्डिंग के तहत DC से परमिशन लेकर कई सरकारी गवाह इसमें तैयार किए गए और मौके पर रेड कर पटवारी को 45 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। रिश्वतखोर पटवारी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी