logo

हरियाणा में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, एक दिन में 63 केस मिले

 | 
Haryana news
हरियाणा में कोरोना का खतरा धीरे धीरे खत्म हो रहा है लेकिन पूरी तरह खत्म नही हुआ है। प्रदेश में 63 कोरोना के पॉजिटिव केस मिले है।लेकिन 8 जिले ऐसे हैं जिसमें कोई भी कोरोना का केस नहीं मिला है।
हरियाणा में कोरोना के मामलों में कमी आई है।प्रदेश में वीरवार को कोरोना के 8863 सेंपल लिये गये थे जिसमें से 63 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन केसों के सामने आने के बाद कुल 323 केस इस समय कोरोना के एक्टिव हैं।जिनमें 294 केस हॉम आईसोलेशन में हैं कोरोना से अभी तक 10 हजार 701 मौतें हों चुकी है।
कोरोना के सबसे अधिक 36 पॉजिटिव केस गुरुग्राम में मिले हैं इन केसों के मिलने से कुल मरीजों की संख्या 132 हो गई है।हिसार में 5 और अंबाला में 4 केस मिले हैं।इन मरीजों के मिलने के बाद हिसार में कोरोना के कुल मरीज 21 व अंबाल में 25 हो गये है।यमुनानगर, कुरुक्षेत्र में 3-3 मरीज मिलने से अब यहां कुल मरीजों की संख्या 16-16 हो गई है।फरीदाबाद, रोहतक व महेंद्रगढ़ में 2-2 केस मिले हैं। जिसके साथ अब मरीजों की संख्या बढ़ कर फरीदाबाद में 29, रोहतक में 9 व महेंद्रगढ़ में 2 हो गई है।6 जिलों सोनीपत, पंचकूला, करनाल, सिरसा, भिवानी, रेवाड़ी में 1-1 कोरोना का मरीज मिला है. नये पॉजिटिव केस सामने आने के बाद सोनीपत में कुल मरीज 4,करनाल में 10, पंचकूला में 8, सिरसा में 2, भिवानी में 15 और रेवाड़ा में 3 हो गई है। अच्छी खबर ये है कि प्रदेश के 8 जिलों में एक भी कोरोना का केस नई सेंपलिंग में नहीं मिला है। ये जिले पानीपत, जींद, झज्जर, फतेहाबाद, कैथल, पलवल, चरखी दादरी और नूंह हैं।
इन जिलों में कोरोना के केस हैं लेकिन उनकी संख्या बेहद कम है।भले ही कोरोना केस मिल रहे हों लेकिन इनकी कम होती संख्या से पता चलता है कि अब हरियाणा में कोरोना वायरस का खतरा कम हो रहा है। क्योंकि कोरोना से लोग जल्द ठीक हो रहे हैं। कोरोना से ठीक होने का रिकवरी रेट 98.95 प्रतिशत है।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी