logo

पहले चाचा-भतीजे नौकरी के नाम पर वसूली करते थे, आज उनकी छुट्टी हो गई; अलीगढ़ में अखिलेश पर बरसे CM योगी

 | 
चाचा-भतीजे नौकरी


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में चाचा भतीजे जमकर लूट करते थे. सैफई खानदान पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले नौकरियों के नाम पर वसूली के लिए कहीं चाचा जाता था तो कहीं भतीजा…तो कहीं कोई और जाता था. आज बीजेपी सरकार में कोई भी वसूली करने नहीं जा सकता है. जो लोग नौकरी के नाम पर वसूली करते थे, अब उनकी छुट्टी हो गई है. बीजेपी सरकार ने प्रदेश में 60 लाख युवाओं को नौकरी दी तो वहीं एक करोड़ 60 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर युवाओं के लिए खोले गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अलीगढ़ में प्रबुद्ध जनों के एक सम्मेलन को संबोधित किया.इस दौरान उन्होंने सपा सरकार पर जमकर हमला बोला. बता दें कि सीएम दोपहर 1 बजे करीब थाना बन्नादेवी क्षेत्र के नुमाइश मैदान पहुंचे. उसके बाद मंच पर पहुंचते ही उन्होंने 75 करोड़ से ज्यादा की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. अन्नप्राशन योजना और गोद भराई रस्म में भी सीएम ने भाग लिया. इस दौरान उन्होंने कुछ छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है, क्योंकि प्रदेश में निकाय चुनाव आने वाले हैं और अलीगढ़ की मेयर सीट 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने गवा दी थी. जिसको वापस लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं.

सीएम ने गिनवाए बीजेपी के कामकाज
मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा के यूपी के विकास का एक बड़ा रास्ता अलीगढ़ से होकर जाता है. क्योंकि अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी बनने से यहां आसपास के क्षेत्र के लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके अलावा जेवर एयरपोर्ट से नजदीक होने की वजह से अलीगढ़ को भी बहुत लाभ मिलेगा. सीएम योगी ने पिछली सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया. इसके साथ ही सीएम ने जनता को ट्रांसपोर्ट नगर की भी सौगात दी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी 2.0 की सरकार में दूसरी बार आज अलीगढ़ दौरे पर पहुंचे. प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने 86.55 करोड रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. आगामी निकाय चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री इन दिनों प्रदेश भर के जिलों में इस तरह के आयोजित कार्यक्रमों को लगातार संबोधित कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन सम्मेलन में संबोधन करते हुए अखिलेश यादव और शिवपाल चाचा भतीजे पर भी निशाना साधा.

‘UP में अब न दंगे और न दंगाई’
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अलीगढ़ प्रदेश का एक प्रमुख जनपद और महानगर है,उसकी अपनी एक अलग पहचान है. अलीगढ़ ने पौराणिक काल से आज़ादी की लड़ाई तक महत्वपूर्ण योगदान दिया है. अलीगढ़ के विकास के लिए अलग अलग समय पर निरंतर प्रयास हुए. बाबूजी कल्याण सिंह जी ने इसे तालानगरी के रूप में पहचान दिलाई. आज़ादी के अमृत महोत्सव में जिस ब्रिटन ने भारत पर कई साल राज किया, उस ब्रिटेन को पछाड़ कर भारत अर्थव्यवस्था में 5वें स्थान पर आया है. G20 की अध्यक्षता भारत करेगा, ये भारत की बढ़ती हुई प्रतिष्ठा की पहचान है. सबका साथ सबका विकास एक नारा नहीं बल्कि एक प्रकार से परिवर्तन का कारण बना और एक-एक योजना लोगों तक पहुंची है.


सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने आपको सुरक्षा और सम्मान देने का कार्य किया है. राजा महेंद्र प्रताप जैसे महान स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर स्टेट यूनिवर्सिटी बन रही है. ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना की जा रही है. डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना अलीगढ़ में की जा रही है. स्मार्ट सिटी के अंतर्गत अलीगढ़ में जमकर विकास कार्य कराए जा रहे हैं. लोग कहते हैं यूपी ने दंगा मुक्त करके एक मिसाल पेश की है. आज कर्फ़्यू नहीं दंगे नहीं, दंगाई नहीं, दंगाई दंगा करना भूल गए हैं.

‘सैफई खानदान अब वसूली नहीं कर सकता’
सीएम ने कहा कि आज दंगाई आजीविका के लिए ठेला लगा रहे हैं, ये नया प्रदेश है. मेहनत से हर व्यक्ति को सम्मान से जीने का अधिकार देता है. किसी ने गरीबों को परेशान करने का दुस्साहस किया तो उसका जीना ज़रूर हराम कर देते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बन रहा है. कूड़े को ख़त्म किया जा रहा है. स्वच्छता रैंकिंग में अलीगढ़ को भी सही किया जाएगा.सरकारी योजनाओं की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि फ्री में राशन और वैक्सीन दी गई. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योजना के तहत आवास दिए गए, फ़्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलिंडर दिए गए, आयुष्मान कार्ड के तहत फ़्री इलाज दिया गया. पिछली सरकारों में लाइट नहीं आती थी.

आज एलईडी लाइट दूधिया कलर की पूरे महानगरों से लेकर छोटे शहरों में भी जलती हुई मिल जाएंगी. बिजली की बचत हैलोजेन से हुई, उससे ये एलईडी लाइट मिली हैं,यानी आम के आम गुठलियों के दाम. सीएम ने कहा कि पहले फुटपाथ पर व्यापर करने वालों को कोई नहीं पूछता था.अब उन पर ध्यान दिया जा रहा है. बीजेपी सरकार ने 2 करोड़ 55 लाख शौचालय बनाये हैं. 2 करोड़ युवाओं को स्मार्ट फ़ोन उपलब्ध कराए जाने हैं. सपा पर हमलावर सीएम ने कहा कि आज नौकरी के लिए सैफ़ई खानदान वसूली नहीं कर सकता. पहले कहीं चाचा तो कहीं भतीजा जाते थे. आज यूपी के नौजवान को नौकरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ता है. अब भेदभाव नही है, हर नौजवान को उसकी योग्यता के हिसाब से नौकरी दी जा रही है.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी