logo

FIFA World Cup 2022 के पहले ही मैच में फिक्सिंग! मुकाबले से कुछ घंटे पहले ही हुआ ये खुलासा

 | 
FIFA World


Match Fixing In FIFA World Cup 2022: 20 नवंबर से फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) की आधिकारिक शुरुआत हो जाएगी. इस बार 32 देश वैश्विक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और कुल 64 मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट का पहला मैच कतर और इक्वाडोर के बीच 20 नवंबर 2022 को अल बायत स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे से खेला जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही ये मैच विवादों में घिर गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेजबान देश कतर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लग रहा है

पहले ही मैच में फिक्सिंग का आरोप 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022)  शुरू होने में महज एक दिन बाकी है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक कतर ने ये मैच जीतने के लिए विरोधी टीम इक्वाडोर के खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश की है. ब्रिटिश मिडिल ईस्ट सेंटर फॉर स्टडीज और रिसर्च के रीजनल डायरेक्टर अमजद ताहा ने कतर की टीम पर ये आरोप लगाए हैं. 

मैच में होने वाले गोल का टाइम भी फिक्स 

ब्रिटिश मिडिल ईस्ट सेंटर फॉर स्टडीज और रिसर्च के रीजनल डायरेक्टर अमजद ताहा के मुताबिक, कतर ने टूर्नामेंट का पहला मैच को जीतने के लिए इक्वाडोर के 8 खिलाड़ियों को 7.4 मिलियन डॉलर (करीब 60 करोड़ रुपए) की रिश्वत दी है. अमजद ताहा ने ये भी खुलासा किया है कि कतर ये मैच 1-0 से जीतेगा और ये गोल मैच के दूसरे हाफ में आएगा. हालांकि फीफा ने वर्ल्ड कप में मैच फिक्सिंग रोकने के लिए एफबीआई की मदद ली है. स्पोर्टरडार का कहना है कि इस साल करीब 600 ऐसे मैच रहे, जिसमें फिक्सिंग की संभावना नजर आ रही है. 

इन मैदानों पर खेले जाएंगे फीफा वर्ल्ड कप के मैच

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत कतर के अल खोर शहर के अल बायत स्टेडियम में होगी. फीफा वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के 64 मैच कतर के 8 फुटबॉल स्टेडियम- अल बायत स्टेडियम, खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम, अल थुमामा स्टेडियम, अहमद बिन अली स्टेडियम, लुसैल स्टेडियम, स्टेडियम 974, एजुकेशन सिटी स्टेडियम और अल जानौब स्टेडियम में होंगे. 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला लुसैल में खेला जाएगा.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी