logo

Gold Price Update :सोना-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानिए अपने शहर में सोने की कीमत

Gold Price Today :भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी की कीमतों में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी पशोपेश की स्थिति पनप रही है। अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है, क्योंकि गोल्ड अपने हाई लेवल रेट से करीब 5,000 रुपये से नीचे बिक रहा है
 | 
5

नई दिल्लीः पित्र पक्ष में बिक्री में कमी के चलते भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी की कीमतों में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी पशोपेश की स्थिति पनप रही है। अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है, क्योंकि गोल्ड अपने हाई लेवल रेट से करीब 5,000 रुपये से नीचे बिक रहा है। सर्राफा बाजार के जानकारों के मुताबिक, आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

जानिए सोना-चांदी का भाव

भारतीय सर्राफा बाजार में सोना खरीदना बहुत आसान हो गया है। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सोने का भाव में गिरावट देखने को मिली। दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 303 रुपये के नुकसान के साथ 49,571 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ।

वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 49,874 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, कमजोर वैश्विक संकेतों और रुपये के मूल्य में सुधार के बीच कीमतों में यह गिरावट दर्ज की गई। सोने की वायदा कीमत भी घटी। एमसीएक्स एक्सचेंज पर 5 अक्टूबर 2022 की डिलीवरी वाला सोना सोमवार शाम 0.55 फीसदी या 273 रुपये की गिरावट के साथ 49,107 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करता दिखाई दिया।

सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी गिरावट देखने को मिली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चांदी की हाजिर कीमत 197 रुपये की गिरावट के साथ 57,090 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई। पिछले कारोबारी सत्र में यह 57,287 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

यूं जानिए अपने शहर में सोने की कीमत

भारतीय सर्राफा बाजार में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड जूलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस (SMS) के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप खरीदारी से पहले पता जरूर कर लें। इसलिए आप सोने की खरीदारी में देरी नहीं करें, जिससे आप लाभ उठा सकते हैं।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी