logo

Government Holiday: चंडीगढ़ में 28 नवंबर को सरकारी छुट्टी, नोटिफिकेशन जारी; जानें क्या है वजह...

 | 
Government Holiday


Government Holiday: गुरु तेग बहादुर की जंयती (Guru Tegh Bahadur Jayanti) के अवसर पर चंडीगढ़ में 28 दिसंबर को सरकारी छुट्टी रहेगी. चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. मालूम हो कि गुरु तेग बहादुर सिखों के नौंवें गुरु थे. गुरु तेग बहादुर के बचपन का नाम त्यागमल था. उनके पिता का नाम गुरु हरगोबिंद सिंह था.


उत्तर प्रदेश में 5 दिसंबर को अवकाश
उधर, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते मंगलवार को एक अधिसूचना जारी कर राज्य में लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर चुनावी क्षेत्रों में 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश (UP Public Holiday) घोषित किया है. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर और खतौली में विधानसभा उपचुनाव, जबकि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में लोगसभा चुनाव निर्धारित है.

आधिकारिक आदेश में कहा गया, ‘निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट, 888 (88 का अधिनियम संख्या 26) की धारा-25 द्वारा प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव 2022 के लिए उल्लेखित जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हैं.’

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी