logo

शरीर के इन स्थानों पर तिल होना माना जाता है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आपके शरीर में मौजूद हर तिल का कुछ न कुछ मतलब होता है। आइए आज जानते हैं उन तिलों के बारे में जो अगर आपके शरीर में मौजूद हैं तो आपको पैसों की कभी कमी नहीं होगी।
 | 
5

हम सभी के शरीर में कहीं न कहीं तिल जरूर होता है, किसी को बड़े आकार का तिल होता है तो किसी को छोटे आकार का तिल होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं आपके शरीर में मौजूद इन तिलों का आपकी किस्मत से गहरा संबंध होता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हर तिल का कुछ न कुछ महत्व होता है, शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल होना आपको भाग्यवान बनाता है वहीं कुछ हिस्सों पर तिल होना अशुभ होता है। आज हम आपको बताएंगे कौन से तिल का क्या महत्व होता है।

दाहिने गाल पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के दाहिने गाल पर तिल होता है तो ये काफी शुभ होता है, ऐसे व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होते हैं। इन्हें समय-समय पर धन की प्राप्ति होती है, इन पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। इतना ही नहीं जिन व्यक्तियों के दाहिने गाल पर तिल होता है वो अपने जीवनसाथी के लिए लॉयल होते हैं और सभी जरूरतों को पूरा करने वाले होते हैं। वहीं अगर किसी व्यक्ति के बाएं गाल पर तिल है तो वह व्यक्ति बहुत खर्चीला होता है।

माथे के दाहिनी तरफ तिल

अगर आपके माथे के दाहिनी तरफ तिल है तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। इतना ही नहीं ऐसे लोग मेहनत की बदौलत सारे मुकाम पा लेते हैं और मेहनत से घबराते नहीं हैं। ऐसे लोग अपने परिवार के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। वहीं अगर आपके माथे की बाईं तरफ तिल है तो इसका मतलब है कि आपको जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना होगा।

दाहिनी हथेली में तिल

अगर आपकी दाहिनी हथेली पर तिल है तो यह काफी शुभ माना जाता है। आपको नौकरी और व्यापार हर जगह सफलता मिलती है और किस्मत का साथ मिलता है। आप जिस भी फील्ड में करियर बनाना चाहें आपको सफलता मिलती है 

दाहिनी भुजा में तिल

अगर आपकी दाहिनी भुजा में तिल है तो आपको धन और ऐश्वर्य की कमी कभी नहीं होती है। ऐसे लोगों को समाज में काफी गौरव प्राप्त होता है। शुरुआत में आपको संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन मेहनत के बल पर आप हर फील्ड में कामयाब हो सकते हैं। आपका परिवार के साथ सुखपूर्वक जीवन चलता है।

सीने के बीच में तिल 

अगर किसी व्यक्ति के सीने के बीच में तिल होता है तो ऐसा व्यक्ति काफी भाग्यवान होता है। ऐसे व्यक्तियों को भी मां लक्ष्मी धन की कमी नहीं होने देती हैं। ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली होता है और उसका जीवन सुख से कटता है। उसकी ज्यादातर इच्छाएं पूरी हो जाती हैं, और ऐसा व्यक्ति अपनी मेहनत के बल पर अपना मुकाम हासिल कर लेता है।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी