logo

IAS टीना डाबी की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए 12th में मिले थे कितने नंबर

IAS Tina Dabi Marksheet: टीना डाबी बचपन से ही जीनियस रही हैं. वह यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर रही हैं. इसी के साथ वह 12वीं में सीबीएसई टॉपर रही हैं और ग्रैजुएशन में लेडी श्रीराम कॉलेज में भी टॉप किया था.

 | 
IAS TINA DABI

IAS Tina Dabi: IAS टीना डाबी के बारे में लोग जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, जिसके लिए उनके बारे में वह लगातार गूगल पर कुछ न कुछ सर्च करते रहते हैं. टीना डाबी की सोशल मीडिया पर एक बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनके इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन फॉलोइंग है. वह आए दिन नए-नए पोस्ट इंस्टा पर शेयर करती रहती हैं, जो चंद मिनटों में वायरल हो जाती है. इसी के चलते अब टीना डाबी की 12th की मार्कशीट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. 

बता दें कि टीना डाबी बचपन से ही जीनियस रही हैं. वह यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर रही हैं. इसी के साथ वह 12वीं में सीबीएसई टॉपर रही हैं और ग्रैजुएशन में लेडी श्रीराम कॉलेज में भी टॉप किया था. टीना का जन्म 9 नवंबर, 1993 मध्य प्रदेश के भोपाल में को हुआ था. 

Marksheet

उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से की थी. क्लास 12th सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में टीना पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में 100 में से 100 नंबर लाकर सबको हैरान कर दिया था और उन्होंने  ग्रेजुएशन के पहले साल में ही UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी. 

वहीं, टीना डाबी किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. फिलहाल टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर की पद पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रही हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी ने 7 अप्रैल 2018 को अपने बैचमेट आईएएस अतहर आमिर खान से शादी की थी, लेकिन दोनों की यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और 10 अगस्त 2021 को टीना और अतहर आमिर ने तलाक ले लिया था. फिर टीना ने कुछ दिन पहले आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी कर ली.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी