logo

IND vs NZ: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, बे-ओवल मैदान पर नहीं हो पाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच!

 | 
IND


IND vs NZ 2nd T20 Weather-Rain Updates: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानी रविवार को माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जाना है. सीरीज का पहला टी20 मैच बिना टॉस के ही बारिश में धुल गया था. इसी के चलते क्रिकेट फैंस बे-ओवल मैदान पर होने वाले दूसरे टी20 मैच को लेकर इंद्र देवता से गुहार भी लगा रहे हैं. हालांकि इस मुकाबले के भी रद्द होने की आशंका है. बता दें कि धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है. 

बारिश की भेंट चढ़ गया था पहला टी20

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. तब वेलिंगटन में बारिश ने रुकने का नाम ही नहीं लिया और आखिरकार मैच अधिकारियों ने बिना कोई गेंद फेंके ही इसे रद्द करने का फैसला किया. मुकाबले के लिए टॉस तक संभव नहीं हो पाया था. अब दोनों ही टीमें माउंट माउंगानुई पहुंच चुकी हैं लेकिन ऐसी आशंका है कि दूसरा टी20 मैच भी बारिश के कारण धुल सकता है. 

दूसरे टी20 में मौसम डालेगा खलल?

मौसम क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीद तोड़ सकता है जो मैच देखने के मकसद से बे-ओवल मैदान पहुंचेंगे. Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार, माउंट माउंटगुई में 20 नवंबर यानी रविवार को 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही है. इसके मुताबिक, 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. वहीं, दिन वहां का तापमान अधिकतम 19 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री तक रह सकता है. इसके मायने हैं कि मुकाबले में फिर से बारिश विलेन साबित हो सकती है.

मैच रद्द तो क्या?

अगर दूसरा टी20 मैच बारिश और खराब मौसम के कारण रद्द हो जाता है तो 3 मैचों की सीरीज में फिर तीसरा और अंतिम मुकाबला निर्णायक हो जाएगा. ऐसे में ट्रॉफी उस टीम को मिलेगी जो तीसरा टी20 मैच जीत लेगी. हाल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खेल रही थीं जहां दोनों ने ही सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. तब भारत को इंग्लैंड ने हराकर बाहर किया तो वहीं न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 

सीनियर खिलाड़ियों को मिला है आराम

न्यूजीलैंड दौरे से कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा, धुरंधर विराट कोहली, अनुभवी दिनेश कार्तिक, ओपनर केएल राहुल समेत कई खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी गई है. वहीं, उप-कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बनाया गया है. टीम में शुभमन गिल भी हैं जो अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी