nigamratejob-logo

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत? कहीं बेंच पर ही निकलवा दें पूरी सीरीज

IND vs NZ T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी से होने वाली टी20 सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी पर नजरें रहेंगी जो टीम इंडिया की जर्सी पहनने को बेताब है. देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें कब मौका देते हैं.

 | 
NEWS

India vs New Zealand T20 Series, Mukesh Kumar: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. अब टीम इंडिया इसी टीम के खिलाफ 27 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. वनडे में जहां कप्तानी अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ने संभाली तो वहीं, टी20 में अब धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास टीम की कमान रहेगी. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी पर नजरें रहेंगी जो भारतीय टीम की जर्सी पहनने को बेताब है. 

मुकेश कुमार को एक मौके का इंतजार

बिहार के रहने वाले पेसर मुकेश कुमार को टीम इंडिया की जर्सी पहनने का बेसब्री से इंतजार है. वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में चुने गए थे, तब भी कप्तानी हार्दिक पांड्या के पास थी लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया. अब देखना होगा कि हार्दिक अपनी कप्तानी में इस 29 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को डेब्यू का मौका देते हैं या फिर उन्हें बेंच पर ही पूरी सीरीज काटनी पड़ेगी.   

श्रीलंका सीरीज में भी नहीं मिली थी जगह

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी संभालने वाले हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग-11 में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को जगह नहीं दी थी. घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले मुकेश कुमार ने अपने पिछले फर्स्ट क्लास मैच में हरियाणा के खिलाफ 4 विकेट झटके थे जबकि बड़ौदा के खिलाफ उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे. उनके पास काबिलियत है और वह किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. ऐसे में देखना होगा कि हार्दिक उन्हें कब मौका देते हैं.

IPL ऑक्शन में मिले करोड़ों

आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) से पहले हुए मिनी ऑक्शन में मुकेश कुमार को अच्छी-खासी रकम मिली थी. दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइज महज 20 लाख रुपये था, लेकिन वह अपने बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा कीमत में बिके. बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले और 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए. मुकेश ने अभी तक 35 फर्स्ट क्लास मैचों में 134 विकेट लिए हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी