logo

IND vs NZ: वाह सिराज…गजब की फील्डिंग, बाउंड्री लाइन पर बॉडी के बीच फंसाई गेंद, रोक लिया चौका, देखें वीडियो

 | 
IND vs NZ


नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में मोहम्मद सिराज की गजब फील्डिंग का नजारा सामने आया। सिराज ने जहां एक ओर अपनी गेंदबाजी से महफिल लूटी वहीं उन्होंने अपनी हैरान कर देने वाली फील्डिंग से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया। सिराज ने अपनी लाजवाब थ्रो से एडम मिल्ने को रनआउट किया तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने बाउंड्री लाइन पर गजब फील्डिंग का नजारा पेश किया। ये फील्डिंग 13 वें ओवर में नजर आई।

बॉल को बॉडी में फंसाया
चहल ने जैसे ही इस ओवर की पहली गेंद डाली, फिलिप्स ने इसे पॉइंट की ओर ठोक डाला। गेंद को तेज गति से आता देख मोहम्मद सिराज ने बाउंड्री लाइन की ओर दौड़ लगा दी। जैसे ही बॉल बाउंड्री के नजदीक आई सिराज ने फुल बॉडी डाइव लगाई और बॉल को दोनों हाथों के बीच फंसाकर चौका जाने से रोक लिया। इस दौरान बॉल उनके बॉडी के बीच फंसी रही, लेकिन सिराज ने चौका नहीं जाने दिया। सिराज की ये फील्डिंग देख चहल ने तालियां बजाईं। उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण दो रन बचा लिए।

4 ओवर में 17 रन देकर चटकाए 4 विकेट
सिराज की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट निकाले। वहीं हर्षल पटेल को एक विकेट मिला। भुवी चहल और दीपक हुड्डा इस मैच में खाली हाथ रहे। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे। हालांकि इसके बाद बारिश नहीं रुकी तो मैच टाई घोषित कर सीरीज 1-0 से भारत के नाम कर दी गई। अब टीम इंडिया 25 नवंबर से वनडे सीरीज खेलेगी। जिसकी कप्तानी शिखर धवन करेंगे।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी