logo

Lamborghini Urus Performante लॉन्च, 4.22 करोड़ वाली इस लग्जरी कार में हैं ढेरों खासियतें

 | 
Lamborghini Urus


Lamborghini Urus Performante: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी लेम्बोर्गिनी ने इस साल अगस्त में ग्लोबल मार्केट में अपनी इस लग्जरी कार को उतारा था और अब अंतत: इस कार को भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये दुनिया की सबसे फास्ट एसयूवी कार है. आइए आप लोगों को इस Lamborghini Carकी कीमत से लेकर खासियतों तक की विस्तार से जानकारी देते हैं.

Lamborghini Urus Performante Price: इस लग्जरी कार के कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की कीमत 4 करोड़ 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

इंजन: इस लग्जरी कार में कंपनी ने 4.0 लीटर ट्विन-टर्बो चार्ज्ड V8 दिया है जो 666hp की पावर और 850Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

स्पीड: इस कार को लेकर दावा किया गया है कि ये लग्जरी कार केवल 3.3 सेकेंड्स में ही 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. यही नहीं, इस कार की टॉप स्पीड 306kmph है.

ड्राइविंग मोड्स: लेम्बोर्गिनी की इस लग्जरी कार में चार अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं जैसे कि स्पोर्ट, Strada (स्ट्रीट), रेली और Corsa (ट्रैक).

डिजाइन: इस कार का डिजाइन कंपनी की इसी कार के स्टैंडर्ड वर्जन के समान है, हालांकि कुछ बदलाव भी आपको इस कार में देखने को मिलेंगे जैसे कि फ्रंट बंपर, कूलिंग वेंट्स के साथ नया बोनट और कॉर्बन फाइबर एलीमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है. बता दें कि पहले की तुलना में इस कार का वजन 47 किलो तक कम कर दिया गया है.

इन गाड़ियों से है मुकाबला: ये Super SUV इस प्राइस सेगमेंट में Aston Martin DBX 707, Porsche Cayenne Coupe Turbo GT के अलावा Audi RSQ8 और Maserati Levante Trofeo जैसी अन्य लग्जरी कारों को कांटे की टक्कर देगी.

व्हील और टायर: इस SUV में कार्बन फाइबर व्हील के साथ टाइटेनियम बोल्ट दिए गए हैं और ये कार 23 इंच और 22 इंच के लाइटवेट व्हील ऑप्शन्स के साथ उतारी गई है. इसके अलावा इस कार में विशेष रूप से तैयार किए गएPirelli टायर दिए गए हैं.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी