logo

Lava Blaze NXT: सिर्फ 9,299 रुपये में आया 7GB तक रैम वाला सस्ता स्मार्टफोन, फीचर्स भी शानदार

 | 
Lava Blaze


लावा ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Lava Blaze NXT लॉन्च किया है. यह स्मार्टफोन Lava Blaze का अपडेटेड वर्जन है, जिसे जुलाई में लॉन्च किया गया था. इस फोन की खासियत इसकी कम कीमत है. 10 हजार रुपये से कम कीमत में आपको 5,000mAh की बड़ी बैटरी वाला फोन मिल जाएगा. इस फोन के दूसरे खास फीचर्स में 6.5 इंच का डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है.


Lava Blaze NXT Price in India
फोन के सिंगल वेरिएंट उतारा गया है जो 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज ऑफर करता है, इस मॉडल की कीमत 9,299 रुपये है. अमेजन पर फोन की लिस्टिंग हो गई है, जिससे पता चलता है कि लावा का यह स्मार्टफोन लाल और हरे रंग में मिलेगा. हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि स्मार्टफोन की भारत में बिक्री कब शुरू होगी. लावा के नए फोन को भारतीय बाजार में रियलमी, रेडमी, Infinix के बजट स्मार्टफोन्स से टक्कर मिलेगी. आपको बता दें कि इसी महीने लावा ने Lava Blaze 5G फोन को ग्राहकों के लिए 10 हजार से भी कम कीमत में लॉन्च किया था. इस फोन की बिक्री लावा के ई-स्टोर पर 2 दिसंबर से शुरू होगी.

डिस्प्ले: इस लावा मोबाइल में 6.5 इंच का IPS डिस्प्ले HD+ रेजोल्यूशन के साथ मौजूद है. इस फोन में मीडियाटेक G37 प्रोसेसर है.
रैम और स्टोरेज: लावा के इस स्मार्टफोन में आपको 4GB की रैम मिलेगी. इसके अलावा यह स्मार्टफोन 3GB वर्चुअल रैम के साथ आता है. इसमें 64GB का इंटरनल स्टोरेज भी मिलेगी.
बैटरी क्षमता: स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मौजूद है. कंपनी का दावा है कि फोन एक बार चार्ज करने पर पूरा दिन चल सकेगा.

कनेक्टिविटी: लावा के लेटेस्ट फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक मौजूद है.
सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर: सिक्योरिटी के लिए बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है. यह इस बजट स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिए मेन फीचर है. इसके अलावा लावा के लेटेस्ट फोन में एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है.

कैमरा: इस लावा स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा दिया गया है. इसके अलावा फोन में एक सेकेंडरी कैमरा भी है. लेकिन कंपनी ने इसके बारे में जानकारी नहीं दी है. फोन में एक तीसरा सेंसर भी दिया गया है. वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है.
 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी