logo

Lpg Cylinder New Rate: नीले आसमान से नीचे गिरे गैस सिलेंडर के दाम, इतने रूपये सस्ती हुई गैस, जानिए ताजा रेट

 | 
LPG Latest Update

 Lpg Cylinder 2022| वर्तमान समय के इस महंगाई भरे जीवन में हर चीज दिन-प्रतिदिन महंगी होती चली जा रही है। आमजन व्यक्ति के लिए राहत नहीं मिल पा रही है। आये दिन की महंगाई के चलते व्यक्ति की कमर सी टूट गई है। जबकि व्यक्ति के पास उतना ठोस धंधा पानी नही है। हर व्यक्ति को पेट की भूख मिटाने के लिए दो वक्त की रोटी जरूरी होती है। लेकिन यह रोटी भी ऐसे नहीं बनती है। इसके लिए भी अनेक प्रकार के संसाधन की आवश्यकता पड़ती है। आज हम बात कर रहे हैं गैस सिलेंडर के दामों के बारे में।

वैसे यह सभी जानते हैं कि पिछले कई वर्षों पहले गैस सिलेंडर बहुत सस्ते दामों पर मिल जाते थे, लेकिन अब ऐसा नही है। अब गैस सिलेंडर के दाम हजार रूपये से भी ऊपर उठ गये हैं। ऐसे में अब व्यक्ति बहुत ही विचार के अनुसार गैस का इस्तेमाल करता है। उसे यह लगा रहता है कि कहीं उसकी गैस खत्म ना हो जाये और गैस खत्म हुई तो खाना भी नहीं पक पायेगा। बता दें कि गैस सिलेंडर के दामों में कुछ राहत मिली है। नीले आसमान से नीचे गिरे गैस सिलेंडर के दाम, इतने रूपये सस्ती हुई गैस, जानिए ताजा रेट।

Lpg Cylinder New Rate: दिनों-दिन बढ़ते जा रहे गैस सिलेंडर के दाम
जानकारी के मुताबिक अवगत करा दें कि गैस सिलेंडर के दाम दिनों-दिन बढ़ते ही चले जा रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी की बात तो ऐसे लोगो के साथ है जो मध्यम वर्ग के हैं। यानि जिनके पास विशेष प्रकार का रोजगार नहीं होता है। ऐसे लोगों के लिये अगर किसी चीज पर रेट बढ़ जाये तो अधिक परेशानी होती है। आम तौर पर यह भी बता दें कि गैस सिलेंडर के दाम भी दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही चले जा रहे हैं। इनमें राहत मिलने के किसी भी प्रकार के आसान नजर नहीं आ रहे हैं।

Lpg Cylinder New Rate: इतने रूपये सस्ती हो गई गैस
जानकारी के अनुसार बता दें कि गैस सिलेंडर के दामों पर अच्छी खासी राहत मिल गई है। यह जानकारी उपभोक्ताओं को खुशी भरी है। अगर गैस सिलेंडर के दामों में तनिक सी भी राहत मिल जाये तो वह बड़ी राहत मानी जाती है। बता दें कि अभी हाल ही में वाणिज्यक एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कमी देखने को मिली है। 19 किलोग्राम वाला वाणिज्यक गैस सिलेंडर 115.50 रूपये सस्ता हुआ है। यह एक बड़ी राहत भरी कटौती है।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी