logo

भूख से परेशान माँ बेटी किडनी बेचने को भी तैयार , मां और बेटी का वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा

पाकिस्तान के लाहौर से भूख की एक ऐसी दास्तां आई है जो शायद ही कभी आपने सुनी हो. जहां एक मां बेटी भूख की तड़प से राहत पाने के लिए पेट पर ईंटें बांधे नज़र आईं. इनके पास खाने को अन्न एक दाना भी नहीं है

 | 
b

 मां और बेटी गरीबी के कारण बदहाली का जीवन जीने को मजबूर हैं. इनकी बेबसी का आलम इस बात से ही लगा सकते हैं कि भूख ना लगे, इसलिए मां-बेटी दोनों ने पेट पर ईंटें बांध ली हैं. दोनों अपनी किडनी को भी बेचने को तैयार है. पाकिस्‍तान के लाहौर में रहने वाली इस मां और बेटी का वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है.

 हाल में इस परिवार से पाकिस्‍तानी यूट्यूबर सैयद बासित अली ने बात की. सैयद जब मां-बेटी से बातचीत कर रहे थे तो दोनों ही कई बार रोते-रोते बिलख पड़ीं. सैयद ने परिवार की माली हालत भी दिखाई, घर में बर्तन खाली पड़े थे. आटे का कनस्‍तर तक खाली था. 

सैयद ने बताया कि खाने को कुछ नहीं हैं, इस कारण मां और बेटी दोनों ने ही पेट पर ईंटे बांध रखी हैं. इस परिवार के बारे में उन्‍हें पड़ोसियों से जानकारी मिली थी.  


सैयद बासित को महिला ने बताया कि वह बीमार रहती हैं, सफेद मोतियाबिंद से ग्रस्‍त हैं. बेटी की नौकरी लगी लेकिन जहां वह गई, वहां भी लोगों ने उसे गलत नजरों  से देखा. तभी सोच लिया कि भूख बर्दाश्‍त कर लेंगे लेकिन कोई गलत काम नहीं करेंगे.

 महिला ने बताया कि बेटी की मंगनी हो चुकी है, लेकिन शादी करने के लिए पैसे नहीं हैं. वीडियो में मां और बेटी ने कहा कि वे अपनी किडनी बेचने को भी तैयार हैं  ताकि अपने परिवार के लिए कुछ पैसों का इंतजाम कर सकें. 

सैयद बासित ने वीडियो में कहा कि परिवार ने तीन दिन से खाना नहीं खाया है. ईंट बांधने की वजह भी  भी महिला ने बताई, उन्‍होंने कहा- 'भूख बर्दाश्‍त नहीं होती है, इस कारण ऐसा किया है.' यह कहते-कहते महिला रो पड़ी. महिला ने कहा कि बेटा भी जवान है, लेकिन उसे कोई नौकरी नहीं मिल रही है.  

महिला वीडियो में बात करते हुए कई बार फफक पड़ी. महिला ने कहा कि जब से पाकिस्‍तान में नई सरकार आई है, तब से हालात और खराब हो गए हैं. इमरान खान की सरकार  में हालात फिर भी ठीक थे. महिला ने वीडियो में कहा कि वह अपनी बेटी की शादी के लिए काफी चिंतित है. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी