logo

Multibagger stock: आपको भी बनना है मालामाल तो यहां लगाएं पैसा अब तक दिया 140 फीसदी का रिटर्न, जाने कैसे

Multibagger Stock Update: आज हम आपको एक ऐसे डिफेंस स्टॉक (defence stock) के बारे में बताएंगे, जिसने साल 2022 में अबतक निवेशकों को 140 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.
 | 
4

Multibagger Stock For 2022: शेयर बाजार (Stock Market) की रैली में कई स्टॉक्स ने निवेशकों को बंपर फायदा कराया है. अगर आप भी आने वाले समय में किसी स्टॉक में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे डिफेंस स्टॉक (defence stock) के बारे में बताएंगे, जिसने साल 2022 में अबतक निवेशकों को 140 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले 5 दिनों में स्टॉक में करीब 12 फीसदी की तेजी रही है.

52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड बनाया

इस शेयर का नाम भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (Bharat Dynamics Ltd) है. आज के शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर ने 978 रुपये का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. शेयर ने सोमवार को मार्केट में 52 हफ्ते का नया हाई बनाया है. 

इस साल में अबतक दिया 140 फीसदी का रिटर्न

Bharat Dynamics shares ने निवेशकों को इस साल मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. इस साल में आजतक कंपनी ने निवेशकों को 140.01 फीसदी का रिटर्न दिया है. जनवरी में कंपनी के शेयर की वैल्यू 391 के लेवल पर थी और YTD समय में कंपनी का स्टॉक 548.05 रुपये के लेवल तक बढ़ा है. 

आज भी शेयर में है तेजी

सोमवार के कारोबार में कंपनी का शेयर 2.01 फीसदी की तेजी के साथ 939.95 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, पिछले 5 कारोबारी सत्र में कंपनी का स्टॉक 11.43 फीसदी बढ़ा है. सिर्फ 5 दिनों में शेयर की वैल्यू 96.35 रुपये तक बढ़ गई है. 

6 महीने में कितना बढ़ा कंपनी का शेयर 

अगर पिछले 6 महीनों का चार्ट देखें तो कंपनी के स्टॉक में 64.21 फीसदी की तेजी रही है. 6 महीने में शेयर की वैल्यू में 367.35 रुपये की तेजी आई है. 

कंपनी की हैं 4 यूनिट

BDL की 4 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं, जिसमें से तीन तेलंगाना राज्य (हैदराबाद, भानुर और इब्राहिमपट्टनम) और एक आंध्र प्रदेश (विशाखापत्तनम) में स्थित है. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए एक यूनिट महाराष्ट्रा के अमरावती में लगा रही है. 

कंपनी का मुख्यालय हैदराबाद में है स्थित

भारत डायनेमिक्स लिमिटेड का मुख्यालय हैदराबाद में स्थित है. 16 जुलाई, 1970 को भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के रूप में शामिल किया गया था. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी