logo

मेरी कहानी: मेरा स्विमिंग कोच मेरे साथ फ्लर्ट करता है, मैं भी उसे पसंद करती हूं, लेकिन समस्या यह है कि मैं शादीशुदा हूं

मुझे अपने स्विमिंग कोच से प्यार हो गया है। वह भी मुझे बहुत पसंद करता है। यह सब तब शुरू हुआ था, जब मैं उससे क्लासेस ले रही थी। वह भी मेरे करीब आने की कोशिश करता है। लेकिन मैं शादीशुदा हूं, इस एक वजह से मैं उसके साथ रिश्ते में नहीं आ सकती। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मुझे क्या करना चाहिए। क्या ये सब गलत है।
 | 
5

सवाल: मैं एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी को काफी समय हो चुका है। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मैं अपने स्विमिंग कोच के प्यार में पड़ गई हूं। दरअसल, मेरा स्विमिंग कोच मेरे साथ फ्लर्ट करने की कोशिश करता है। वह जब भी मुझे ट्रेनिंग देता है, तो वह हर बार मेरे करीब आने लगता है। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती मैं भी उसे बहुत पसंद करती हूं।

मुझे भी उसके साथ फ्लर्ट करना अच्छा लगता है। लेकिन मैं पहले से ही शादीशुदा हूं, इसी एक वजह से मैं उसके साथ आगे नहीं बढ़ पा रही। यही एक वजह भी है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए? 

एक्सपर्ट का जवाब

T

ओंटोलॉजिस्ट और रिलेशनशिप एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल कहती हैं कि सबसे पहले मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि वास्तव में आप क्या चाहती हैं। क्या आप अपनी शादी को निभाना चाहती हैं या फिर अपने स्विमिंग कोच के साथ रिश्ते में आगे बढ़ना चाहती हैं। यह पूरी तरह आपका फैसला है इसलिए आपको अपने लिए यह निर्धारित करना बहुत महत्वपूर्ण है आप अपने आगे के जीवन को कैसे देख रही हैं।

ऐसे में मैं केवल आपको यही सुझाव दूंगी कि आप अपने विचारों के साथ बहने के बजाए यह जानने की कोशिश करें कि कौन आपको खुशी दे सकता है।

सोच-समझकर लें कोई भी फैसला

5

जैसा कि आपने जिक्र किया कि आप शादीशुदा हैं, जिसकी वजह से आप अपने स्विमिंग कोच के साथ रिश्ते में नहीं बढ़ सकतीं। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि अपने पति के साथ एक वफादार प्यार भरा रिश्ता निभाएं। अपने पति और वैवाहिक जीवन के प्रति वफादार रहना आपकी पहली जिम्मेदारियों में से एक है।

भले ही आप अपने तैराकी कोच को कितना भी पसंद क्यों न करती हूं, लेकिन वास्तविकता यही है कि एक समय बाद इन चीजों की वजह से आपके जीवन में परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि जो भी फैसला लें, उसे बहुत ही सोच-समझकर लें।

पति के साथ बनाएं मजबूत बॉन्ड

4

आपका तैराकी कोच आपको कितना पसंद करता है? आपके साथ वह कैसे फ़्लर्ट करता है? किस तरह वह आपके करीब आने की कोशिश करता है? इन बातों के बारे में न सोचते हुए अपने रिश्ते पर ध्यान दें। अपने पति के साथ रिलेशन में आगे बढ़ें। उनके साथ अपना रिश्ता मजबूत बनाएं।

यदि आप जानबूझकर अपने कोच के साथ आगे बढ़ना चाहती हैं, तो इस बारे में पहले यह जान लें कि वह आपका कितना साथ निभाने के लिए तैयार हैं। ऐसा न हो कि जिसकी वजह से आप अपनी शादी बर्बाद करने पर तुली हैं, एक समय बाद वह आपको छोड़ दे।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी