logo

My Story: मेरे पति को मेरे अंडरगारमेंट्स पहनना अच्छा लगता है, जोकि मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है, क्या मेरे पति के साथ कुछ गड़बड़ है?

एक दिन मेरे पति ने मुझसे एक बहुत ही अजीब चीज का अनुरोध किया। उन्होंने मुझसे अपने लिए एक बड़े आकार की ब्रा खरीदने को कहा। हालांकि, मैंने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स के लिए पुरुषों के आकर्षण के बारे में पढ़ा था।
 | 
MY STORY

My Story: मैं 27 साल की एक शादीशुदा महिला हूं जबकि मेरे पति 35 साल के आदमी हैं। हमारी शादी को दो साल चुके हैं। मेरे वैवाहिक जीवन में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन एक अजीब समस्या का मैं शादी के छह महीने बाद से सामना कर रही हूं।

दरअसल, एक दिन मेरे पति ने मुझसे एक बहुत ही अजीब चीज का अनुरोध किया। उन्होंने मुझसे अपने लिए एक बड़े आकार की ब्रा खरीदने को कहा। हालांकि, मैंने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स के लिए पुरुषों के आकर्षण के बारे में पढ़ा था। मैं यह भी जानती हूं कि वह लड़की के कपड़े पहनना पसंद करते हैं, लेकिन मेरे साथ ऐसा होगा इसका मुझे कोई अंदाजा नहीं था।

दरअसल, मेरे पति को मेरे अंडरगारमेंट्स पहनना अच्छा लगता है। वह ऐसा तभी करते हैं, जब हम अकेले होते हैं। सार्वजनिक रूप से उन्होंने ऐसा व्यवहार कभी नहीं किया है। लेकिन एक-दो बार का ऐसा हो तो सही है, लेकिन ज्यादातर उन्हें ऐसा करता देख मुझे अजीब लगता है।

उनकी इस हरकत को देखते हुए एक बार मैंने उनसे कहा कि उन्हें एक काउंसलर को दिखाने की जरूरत है। लेकिन उन्होंने मुझे समझाया कि यह काफी सामान्य है।अब इस घटना को एक साल हो गया है। वह अब भी महिलाओं के अंडरगारमेंट्स पहनने की कोशिश करते हैं। ऐसे में जब मैंने उनसे पूछा कि वह ऐसा क्यों करते हैं, तो उन्होंने मुझसे कहा कि वह ऐसा करके बहुत उत्साहित महसूस करते हैं। क्या यह सामान्य है? क्या मैं ओवररिएक्ट कर रही हूं? क्या मेरे पति के साथ कुछ गड़बड़ है?

एक्सपर्ट का जवाब

फोर्टिस हेल्थकेयर में मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार विज्ञान विभाग की प्रमुख कामना छिब्बर कहती हैं कि एक स्वस्थ यौन जीवन वही है, जिसमें पति-पत्नी अपनी मैरिड लाइफ को मजेदार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। हालांकि, इसमें दोनों भागीदारों को सहज होना चाहिए। आपके पति आपके साथ यौन संबंधों का आनंद लेना चाहते हैं। वह आपके साथ हर एक पल का मजा उठाना चाहते हैं। यही एक वजह भी है कि उन्हें आपके अंडरगारमेंट्स पहनना अच्छा लगता है।

पति से करें खुलकर बात

जैसा कि आपने बताया कि जब वह आपके अंडरगारमेंट्स पहनते हैं, तो आपको बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि इस बारे में आप अपने पति के साथ खुलकर बातचीत कर सकती हैं। आप उन्हें बता सकती हैं कि आप उनकी इस आदत से बिल्कुल भी सहज नहीं है।

यही नहीं, इस दौरान आप उनके साथ इस बात भी चर्चा करें कि आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को रोमांचक बनाने के लिए दूसरी चीजें भी कर सकते हैं। हालांकि, अपने पति के साथ बात करते हुए एक चीज का ध्यान रखें कि उन पर बिल्कुल भी लाउड न हों। हो सकता है कि आपका अजीब व्यवहार उन्हें कुछ और सोचने पर मजबूर कर दे।

छोटी-छोटी चीजें खराब कर सकती हैं रिश्ता

जैसा कि आपने कहा कि आप अपने पति के साथ बहुत खुश हैं,लेकिन उनकी यही आदत आपको अच्छी नहीं लगती है। ऐसे में कोशिश करें कि चीजें बात करने से हल हो जाएं। वहीं मैं यह भी कहूंगी कि अपने साथी को समझने की कोशिश करें। हो सकता है कि जिन चीजों को आज आप नापसंद कर रही हैं, कल वहीं चीजें आप अपने रिलेशन में मिस करने लगें।

ऐसे में इस बात का ध्यान जरूर रखें कि छोटी-छोटी चीजें रिश्ता खराब भी कर सकती हैं। अपनी शादी पर ध्यान दें। एक-दूसरे से बात करें। वहीं साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं ताकि आप दोनों मिलकर अपने रिलेशन में आने वाली हर समस्या को सुलझा सकें।


 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी