logo

राजस्थान पुलिस ने सेक्सटॉर्शन में हरियाणा से नाबालिग समेत दो को पकड़ा, सोशल मीडिया पर न्यूड कॉलिंग कर लोगो को फसाते थे।

राजस्थान के जैसलमेर में रामगढ़ पुलिस ने सेक्सटॉर्शन में हरियाणा से नाबालिग समेत दो को पकड़ा है।ये सोशल मीडिया पर न्यूड कॉलिंग कर शिकार को फंसाते थे। 

 | 
News

यह सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज भेज एवं न्यूड वीडियो कॉलिंग कर सेक्सटॉर्शन में फंसाकर अपने शिकार से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह का जिले की रामगढ़ पुलिस ने साइबर सेल के सहयोग से खुलासा कर हरियाणा निवासी और इस गिरोह के मुख्य आरोपी अंसार अहमद पुत्र कबीर अहमद निवासी खुशपुरी थाना नगीना जिला नूंह मेवात हरियाणा से गिरफ्तार कर एक नाबालिक को भी गिरफ्तार किया है।

जैसलमेर एसपी भंवर नाथावत जी ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन के संबंध (Sextortion gang in Haryana) में पुलिस को एक रिपोर्ट की थी। इसमें बताया कि 22 अगस्त को उसके व्हाट्सएप नंबर पर रोहतक निवासी कीर्ति आहूजा के नंबर से मैसेज आया। बता दे की अगले दिन ही उसी नंबर से अश्लील मैसेज और वीडियो कॉल भी आने लगे। वीडियो कॉल का न्यूड वीडियो बना कर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर हजारों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए फिर पुलिस ने रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

घटना की गंभीरता को देख एसपी नाथावत की तरफ से थानाधिकारी रामगढ़ प्रेमाराम के नेतृत्व में थाना और साइबर सेल से दरोगा मुकेश वीरा समेत पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम को गठित किया गया।टीम ने तकनीकी सहायता से प्राप्त नंबरों का विश्लेषण एवं लाभान्वित खाते के बारे में जानकारी कर हरियाणा, उत्तर प्रदेश, अलवर, जयपुर, सवाई माधोपुर और भरतपुर जिले में तलाश की 10 दिनों तक अलग-अलग जगह कैंप कर हरियाणा से आरोपी अंसार अहमद और एक नाबालिग को पकड़ा।

आवाज पतली होने से बच्चों से कराते हैं।पूछताछ में सामने आया कि भरतपुर और हरियाणा के मेवात लाखों में 15 से 17 वर्ष के बीच के बच्चों को पीड़ित से बात करवा कर सेक्सटॉर्शन में फसाया जाता था। ऐसा इसलिए करते थे क्योंकि इस उम्र के बच्चों की आवाज पतली और महिलाओं के जैसी लगती है।इस वजह से लोग झांसे में आ जाते हैं। और अपनी गाढ़ी कमाई ऐसे लोगों को दे देते है।
यह गिरोह संगठित रूप से काम करता है।जिसमें वीडियो बनाने वाले, बैंक का खाता खोलने वाले, मोबाइल उपलब्ध कराने वाले व साथ ही सिम उपलब्ध कराने वाले अलग-अलग व्यक्ति होते हैं।जो आपस में एक दूसरे से कनेक्ट होते हैं।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी