logo

Ramayana Yatra: रेलवे दे रहा रामायण यात्रा का मौका, फ्री में मिलेंगे ये सभी सुविधाएं, जारी हो गया शेड्यूल

 | 
Ramayana Yatra


Indian Railways: अगर आप भी कहीं धार्मिक यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए रेलवे एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको अयोध्या सीतामढ़ी समेत कई जगह सफर करने का मौका मिलेगा. रेलवे अब आपको रामायण यात्रा (Ramayana Yatra) कराएगा. इसमें आपको खाने और रहने की सुविधा फ्री मिलेगी. आइए आपको बताते हैं कि इस पैकेज की डिटेल्स क्या है और आप कैसे फायदा ले सकते हैं. 


किन जगहों पर घूम सकते हैं आप?
रेलवे के इस पैकेज का नाम होली रामायण यात्रा है. इसमें आपको अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, प्रयागराज, वाराणसी और चित्रकूट घूमने का मौका मिलेगा. आपको स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन से सफर करने का मौका मिलेगा. 

फ्री मिलेगा ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
इस पैकेज में आप 18 फरवरी 2022 से लेकर 26 फरवरी 2022 तक सफर करेंगे. यह पैकेज पूरे 8 दिन का होगा. इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्सट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी. 

कितना आएगा खर्च
इस पैकेज में स्टैंडर्ड यानी स्लीपर क्लास के लिए 15,770 रुपये प्रति व्यक्ति लगेगा और कंफर्ट क्लास के लिए 18575 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होंगे. इसके अलावा रहने के लिए होटल की सुविधा मिलेगा, जोकि डबल और ट्रिपल शेयरिंग के बेसिस पर होंगे. इसके अलावा 1 लीटर पानी की बोतल प्रति दिन मिलेगी. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी