logo

Richa Chadha: गलवान पर बयान देकर बुरी फंसी ऋचा, यूजर्स ने लगाई क्लास तो एक्ट्रेस ने मांगी माफी

 | 
Richa Chadha

Richa Chadha: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। एक्ट्रेस अक्सर कुछ ऐसा बोल देती हैं जो चर्चा का विषय बन जाता है। हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जिको लेकर उन पर भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है। एक्ट्रेस ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के एक बयान पर यह ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि ”भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार है।” ऋचा ने अपना बयान शेयर करते हुए रीट्वीट किया कि “गलवान हाय कह रहा है।”

सोशल मीडिया पर यूजर्स लगा रहे हैं एक्ट्रेस को लताड़

वहीं इस ट्वीट को देख सोशल मीडिया पर यूजर्स एक्ट्रेस को जमकर लताड़ लगाते नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने कहा, “गलवान को लेकर इस तरह का ट्वीट कर 2020 में भारत और चीन के बीच गलवान झड़प में शहीद जवानों के बलिदान का मजाक उड़ाया गया है।” एक और यूजर ने कहा, “यह भारतीय सेना को लेकर बेहद अपमानजनक ट्वीट है।” एक और यूजर ने कहा, “भीषण संघर्ष में देश के 20 वीर जवानों ने अपनी जान की बाजी लगा दी। लेकिन एक्ट्रेस इंडियन आर्मी का मजाक उड़ा रही है।” इस पोस्ट पर अशोक पंडित ने ट्वीट कर कहा कि “जवानों का मजाक उड़ाने वालों को ये देश और कुदरत कभी माफ नहीं करेगा।” एक और यूजर ने कहा कि “ऋचा जैसी अशिक्षित अभिनेत्री बॉलीवुड में क्यों है?”

Richa Chadha
वहीं सोशल मीडिया पर मच रहे घमासान क्वे बाद अब इस मामले में ऋचा ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, “अगर 3 शब्द से कंट्रोवर्सी में घसीटा जा रहा है तो यह मेरा कोई इरादा नहीं था। मेरे शब्द ने अगर किसी को ठेस पहुंचाई है तो मैं माफ़ी मांगती हूं। अनजाने में अगर मेरे शब्द ने मेरे फौजी भाइयों को दुख पहुंचाया तो यह मेरे लिए दुख की बात है। फौज में मेरे अपने नानाजी हिस्सा रहे हैं लेफ्टिनेंट के रूप में। उन्होंने 1960 के दशक में भारत-चीन युद्ध में पैर में गोली खाई है। मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। यह मेरे लिए इमोशनल इश्यू है।”


यह है पूरा मामला
गौरतलब है कि 2020 में गलवान में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। करीब 35-40 चीनी सैनिक मारे गए। इस संघर्ष के बाद भारत और चीन के बीच बेहद तनावपूर्ण माहौल बन गया था। इस झड़प को लेकर अभी भी देशवासियों का गुस्सा कम नहीं हुआ है। वहीं चीन और भारत के बीच लगातार तनातनी जारी है। इस तनाव को कम करने के लिए भारत और चीन के तरफ से प्रयास जारी हैं। खैर, सोशल मीडिया पर यूजर्स को ऋचा का यह बयान रास नहीं आया और उन्होंने एक्ट्रेस की क्लास लगा दी।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी