logo

TMT Saria Price 24 November : सस्ते में घर बनाने का बेहतरीन मौका, 30 हज़ार रुपये सस्ता हुआ सरिया!

 | 
Saria Price


आज के समय में घर बनाना बड़ा महंगा सौदा हो गया है। अपना आशियाना तैयार करने के लिए लाखों खर्च कर जमीन खरीदनी पड़ती है और फिर उसे तैयार कराने में सीमेंट-सरिया-रेत-गिट्टी जैसे सामानों पर भी भारी खर्च आता है। अगर आप भी घर बनाने का प्लान कर रहे हैं, तो अभी अच्छा मौका है। दरअसल, Steel-Sariya की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है।

मतलब अगर आप अभी इसे खरीदते हैं, तो आपका कंस्ट्रक्शन की कॉस्ट में होने वाले खर्च कम हो जाएगा।
घर बनाने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। एक बार फिर लंबे समय के बाद लोहे की छड़ यानी सरिया की कीमत में भारी गरावट देखने को मिला है।


कोयले की कीमत में गिरावट और मांग में आई कमी ने सरिया की कीमत में जबरदस्त गिरावट लाई है।
इस वर्ष मार्च में 80 हजार 400 रुपये प्रति टन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया सरिया मंगलवार को दो वर्ष पहले के स्तर पर यानी 46 – 50 हजार रुपये प्रति टन पर आ गया। दिसंबर 2020 में भी सरिया 50 हजार रुपये प्रति टन पर था, जिसके बाद से लगातार तेजी बनी हुई थी।

के दाम में फेरबदल होता है तो इसके अनुरूप ही रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में बदलाव दिखाई देने लगता है। इसके दाम बढ़ने पर कंस्ट्रक्शन का खर्च बढ़ जाता है और सस्ता होने पर खर्च में अच्छी खासी कमी देखने को मिलती है। दिवाली से ऐन पहले भी सरिया के दाम में गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन त्योहार खत्म होने के बाद इनमें फिर से तेजी देखी गई। लेकिन अब जबकि 2022 खत्म होने वाला है,तो आखिरी महीनों में एक बार फिर सरिया के दाम गिर गए हैं और ये दिवाली के समय से भी नीचे पहुंच गए हैं। अगर अगले साल का इंतजार न करते हुए आप अभी इसे खरीदते हैं, तो ये फायदे का सौदा साबित होगा।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी