logo

बॉलीवुड की इन 5 एक्ट्रेस की रहस्यमयी मौत का आज तक नहीं खुला राज, ये नाम हैं शामिल

बॉलीवुड में लाइट्स कैमरा एक्शन के साथ अंधेरा भी मिलता है. इस अंधेरे में कई बड़ी एक्ट्रेस गुम हो चुकी है. कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी रहस्यमयी मौत हो चुकी हैं. जिसमें बेहतरीन एक्ट्रेस के नाम शामिल हैं. 
 | 
T

Bollywood Mysterious Death, Jiah Khan, Divya Bharti:​ बॉलीवुड में आज के समय में हर कलाकार अपना नाम कमाना चाहता है. बॉलीवुड आम व्यक्ति की नजर में नाम, शोहरत, रुतबा, पैसा, रोशनी से भरी दुनिया है. बॉलीवुड में देश के कई कोनो से आए लोगों ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है और नाम कमाया है. इस तरह से कई अंजान चेहरे लाखों करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कने बन चुके हैं. हालांकि इस चकाचौंध के अलावा बॉलीवुड का एक ऐसा हिस्सा भी है जिसे ज्यादातर लोग नजरअंदाज करते हैं. बॉलीवुड में लाइट्स कैमरा एक्शन के साथ अंधेरा भी मिलता है. इस अंधेरे में कई बड़ी एक्ट्रेस गुम हो चुकी है. कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी रहस्यमयी मौत हो चुकी हैं. जिसमें बेहतरीन एक्ट्रेस के नाम शामिल हैं. आइये जानते हैं, बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जिनकी रहस्यमयी मौत हो चुकी है. 

जिया खान

जिया खान ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द से अपने करियर की शुरुआत की थी. जिया खान अमेरिकन ब्रिटिश नागरिक थी. वह भारत में बॉलीवुड फिल्मों के जरिए अपना नाम कमाने आई थी. उन्होंने अमिताभ बच्चन के बाद आमिर खान की फिल्म गरजी में भी काम किया था. हालांकि इसके बाद अचानक जिया खान की मौत हो गई. जिसके बाद कई बॉलीवुड सितारों और जिया खान का ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर सवाल उठे. ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को जिया की मौत का कारण बताया गया. सूरज पंचोली मशहूर बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली का बेटा है. हालांकि इन बातों के सामने आने के बाद भी किसी की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और जिया के मौत का सच सामने नहीं आ पाया. 

दिव्या भारती

दिव्या भारती अपने समय की सबसे मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थी. उनकी खूबसूरती के पूरे बॉलीवुड में चर्चे थे. दिव्या भारती ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से खूब नाम कमाया था. दिव्या ने कम उम्र में ही अपनी अलग पहचान बना ली थी, लोग उन्हें बहुत पसंद करते थे. हालांकि अचानक दिव्या की मौत से पूरे बॉलीवुड और उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा था. साल 1993 में दिव्या की आत्महत्या की खबर सामने आई थी. जिसके बाद से कई सवाल खड़े हो रहे थे. उन सवालों के जवाब 30 सालों के बाद भी नहीं मिले हैं. आज भी कोई नहीं जानता की दिव्या ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या की गई थी. 

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी अपने दौर की सबसे खूबसूरत और कामयाब एक्ट्रेस हुआ करती थी. उन्होंने अमिताभ बच्चन जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. परवीन बॉबी को लेकर बताया जाता है कि वह मानसिक तौर पर बीमार थी. जिसके बाद उनकी मौत हो गई. हालांकि किसी को भी यह नहीं पता कि उनकी मौत कैसे हुई. बता दें, कि साल 2005 में परवीन बॉबी की मौत हो गई थी. बताया जाता है कि जिस दौरान उनकी मौत हुई, उस समय उनके परिवार और दोस्तों में से कोई भी मौजूद नहीं था. 

प्रिया राजवंश

प्रिया राजवंश ने बॉलीवुड में कम फिल्मों में काम किया है. हालांकि उन्होंने बड़े अभिनेताओं के साथ अच्छी शुरुआत की थी. उन्होंने बड़ी और हिट फिल्में दी थी. हालांकि उन्हें 

एक्सप्रेशन से खाली अभिनेत्री कहा जाता था. प्रिया राजवंश का नाम फिल्ममेकर चेतन आनंद के साथ जोड़ा गया था. उन्होंने 1985 में हाथों में लकीरें और हीर रांझा जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया था. उसके बाद उनकी मौत हो गई. उनकी मौत के कारणों का आज तक किसी को भी नहीं पता है. यह आज भी एक रहस्य बना हुआ है. 

मीना कुमारी

मीना कुमारी फिल्मों में ट्रेजडी क्वीन कही जाती थी. हालांकि उनकी पर्सनल लाइफ भी कुछ ऐसी ही थी. उन्होंने करीब 90 फिल्मों में काम किया है. जिसमें से ज्यादातर हिट फिल्में थी. मीना कुमारी अल्कोहल एडिक्ट थी. उनकी शादीशुदा जिंदगी में कई समस्याएं थी. जानकारी के मुताबिक मौत से पहले उनकी आखिरी फिल्म पाकीजा थी. पाकीजा की रिलीज से भी पहले वह बीमार हो चुकी थी और अपनी आखिरी सांसें गिन रही थी. मीना कुमारी की मौत साल 1972 में 31 मार्च को हुई थी. आज भी लोग उनकी मौत के कारणों को नहीं जानते हैं.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी