logo

ये हैं दुनिया की सबसे अजीबो गरीब इमारतें , टिड्डे वाले कैफे से लेकर इंजन जैसी बिल्डिंग

दुनिया की अनोखी इमारतें: अब आप विश्व में भी खोज सकते हैं। मूवी लाइव टीवी के साथ इंटरनेट अजीबोगरीब है। आपके पास कभी भी ऐसा नहीं होगा
 | 
4

Unique buildings of world: अब आप दुनिया की किसी भी मशहूर जगह पर बिना गए ही वहां की चीजों को देख सकते हैं. इसमें लाइव स्ट्रीमिंग के साथ इंटरनेट की बड़ी भूमिका होती है. वहीं आज अगर आपका फोन आपके पास है तो फिर शायद आपको किसी भी दूसरी चीज की जरूरत नहीं. अब तो ट्रिप के दौरान ही फोटोज़ और वीडियो के साथ लोकेशन को लाइव दिखाने का चलन है. ऐसे में अगर आपको भी घूमने-फिरने में दिलचस्पी है या अपने जनरल नॉलेज को लगातार अपडेट करने का शौक है, तो अब आपको दुनियाभर की कुछ अजीबोगरीब इमारतों के बारे में जानकारी देते हुए उनकी तस्वीरें दिखाते हैं. इनमें से कोई इमारत टिड्डे जैसी दिखती है तो कोई मानों पेड़ पर बनी है. इसी तरह रेल के इंजन के आकार जैसी बिल्डिंग भी आपको खूब पसंद आएगी

 

 

 

 

अब तो दुनिया की खूबसूरत और अमेजिंग जगहों से सीधे फेसबुक लाइव करने का जमाना है. यानी पल पर में कोई भी तस्वीर या वीडियो इधर से उधर वायरल हो जाता है. इस बिल्डिंग की बात करें तो ये इटली (Italy) के ट्यूरिन सिटी में बना अर्बन (Urban treehouse) है, जिसे आर्किटेक्ट लुसिआनो पिआ (Architect Luciano Pia) ने डिजाइन किया था. इसे देखकर लगता है कि ये बिल्डिंग पेड़ों के बीच में या पेड़ों के ऊपर ही बनाई गई है. इस इमारत में करीब 150 बड़े पेड़ लगे हैं.

5

 

 

जापान (Japan) की ये इमारत आपको किसी ट्रेन के इंजन जैसी लगेगी. SL Kyuurokukan नाम की ये इमारत जापान के टोमोबे में स्थित रेल म्यूजियम (rail museum) है. जिसे देखने के लिए हर साल लाखों सैलानी आते हैं. इस तस्वीर में भी देखिए कैसे लोग इसे देखकर क्रेजी होने के साथ इसकी फोटो खीचने के लिए बेकरार दिख रहे हैं.

 

5

 

किसी विशाल और विराट गड्ढे में बनी दिख रही इस इस बेहद खूबसूरत बिल्डिंग को यहां के लोग Les Espaces d'Abraxas के नाम से पुकारते हैं. ये इमारत फ्रांस (France) में है, जिसे साल 1982 में आर्किटेक्ट रिकार्डो बोफिल ने डिजाइन था.

 

5

 

 

ये इमारत आपको एक विशाल टिड्डे जैसी नजर आएगी. यह टिड्डा जैसी इमारत दक्षिण कोरिया में (grasshopper building in South Korea) में है. तानाशाह किम जोंग उन के पड़ोसी देश में बनी ये बिल्डिंग एक साउथ कोरियन कैफे की तस्वीर है जिसे ट्रेन की पुरानी बोगियों से बनाते हुए इसका शेप टिड्डे जैसा रखा गया है.

 

4

अब नीदरलैंड ( Netherlands) के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक और कैपिटल सिटी एमस्टर्डम (Amsterdam) में बनी इस इमारत को देखिए. टेढ़े-मेढ़े डिजाइन वाली इस इमारत को वैली (Valley Building) कहा जाता है. यहां एक अपार्टमेंट के साथ कुछ ऑफिस और शॉप्स भी हैं.

1

(नॉर्वे) में ये पिन ट्री-टॉप कैबिन (नॉर्वे ट्री टॉप केबिन) अहम है। ️ खूबसूरती️ खूबसूरती️️️️️️️️️️️️️️️️❤️

4

अब चीन (चियाना) के गुइझोउ की जगह का यह मामला है। वैज्ञानिक दृष्टि से अनुमान लगाया गया है। चीन के ओला-पास के क्षेत्र के लोग जितने के लिए हैं

 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी