logo

Twitter Layoffs: इस्तीफों के बीच मस्क ने देर रात अचानक ली Twitter के कोडर्स की क्लास, सभी रह गए हैरान

 | 
Twitter Layoffs


Elon Musk Meeting With Coders: ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों के एक साथ इस्तीफा देने के एक दिन बाद शनिवार को नए सीईओ एलन मस्क ने अन्य स्टाफ को एक एसओएस भेजा. मैसेज में उन्होंने कहा कि जो भी स्टाफ सॉफ्टवेयर सेक्शन से जुड़ा है, वो कृपया आज दोपहर 2 बजे 10वीं मंजिल पर रिपोर्ट करें. मस्क ने एक ईमेल में सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को सैन फ्रांसिस्को ऑफिस में आने को कहा. इमरजेंसी केस वाले कर्मचारियों को ही इसमें न आने की छूट दी गई थी.

सभी से मांगीं 6 महीने की कोडिंग उपलब्धियां

यही नहीं, मस्क ने इंजीनियरों से पिछले छह महीनों में उनकी कोडिंग उपलब्धियों की रिपोर्ट भी मांगी है. इसके अलावा उनसे कोड की सबसे प्रमुख पंक्तियों के 10 स्क्रीनशॉट भेजने को भी कहा गया है. मस्क ने कहा कि बैठकें छोटी होंगी और इन्हें आयोजित करने के पीछे का मकसद ट्विटर टेक स्टैक को समझने में मदद करना है.

मस्क ने देर रात मीटिंग की फोटो की ट्वीट

एलन मस्क ने देर रात ट्विटर मुख्यालय पर कोडर्स के साथ गहन चर्चा करते हुए अपनी कुछ तस्वीरें भी बाद में पोस्ट की हैं. मस्क ने शनिवार को देर रात पोस्ट किया, कोड रिव्यू मीटिंग के बाद ट्विटर मुख्यालय से निकल रहा हूं. भारतीय मूल के एक पूर्व ट्विटर कार्यकारी श्रीराम कृष्णन ने भी इन तस्वीरों को दोबारा पोस्ट किया. बता दें कि ऐसी खबरें पहले भी आई हैं कि श्रीराम कृष्णन ट्विटर को खड़ा करने में एलन मस्क की काफी मदद कर रहे हैं. कृष्णन ने खुद भी हाल ही में खुलासा किया था कि वह ट्विटर पर शुरुआती बदलावों के माध्यम से मस्क की मदद कर रहे हैं. कृष्णन ने ब्लू टिक सत्यापन के लिए 8 डॉलर की फीस की आलोचना करने वालों को भी जवाब दिया था.

अभी डांवाडोल स्थिति में है ट्विटर

बता दें कि ट्विटर का अधिग्रहण करने के फौरन बाद एलन मस्क ने कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से आधे को निकाल दिया था. इसके अलावा उन्होंने वर्क फ्रॉम होम को खत्म करने के साथ ही कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा काम करने के लिए कहा था. उनके सख्त रवैये की वजह से शनिवार को ट्विटर के कम से कम 1200 कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद ट्विटर यूजर्स के बीच भ्रम की स्थिति बन गई थी कि ट्विटर अभी ऑपरेट कर पाएगा या नहीं.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी