logo

हरियाणा के हिसार शहर में दलित युवक की मौत पर हुआ हंगामा, प्रदर्शनकारियों ने गेट तोड़ने का किया प्रयास

 | 
Haryana News
हरियाणा के हिसार शहर में दलित युवक विक्रम कापड़ो के मौत पे 14 दिन बीतने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुए, पीड़ित परिवार सहित दलित संगठनों में भारी क्रोध है। इसी क्रोध के चलते बुधवार को दलित संगठनों ने शहर में किया प्रदर्शन।
बारिश के बीच ही बस स्टैंड, मेन मार्केट, नागोरी गेट, फव्वारा चौक मार्केट में क्रोध प्रकट करते हुए DC कार्यालय तक पहुंचे दलित संगठन। लघु सचिवालय के गेट पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों ने अंदर प्रवेश करने का प्रयास किया, परंतु पुलिस ने उन्हें रोक दिया। प्रदर्शनकारी डीसी हिसार को मौके पर बुलाकार ज्ञापन देने की मांग कर रहे थे। आपको बता दें कि इसी बीच कुछ प्रदर्शनकारी कचहरी के गेट पर चढ़कर अंदर दाखिल हाेने का प्रयास करने लगे। तभी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। एक बार तो प्रदर्शनकारी भाग गए। परंतु फिर उन्होंने पुलिस पर पथराव किए।
डीएसपी नारायण ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन देने की बात कही थी। परंतु प्रदर्शन के दौरान वे हर चौक पर रोड जाम करने का प्रयास कर रहे थे। जैसे तैसे करके गेट पर आ गए। हमने कहा कि 10 मिनट का समय दो,अधिकारियों को बुला लेते हैं लेकिन प्रदर्शनकारियों ने हंगामा करके गेट तोड़ने की कोशिश की। पुलिस ने इन्हें भगाया। लेकिन इन्हाेंने पुलिस कर्मचारियों पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस पथराव में 10 कर्मचारियों को चाेटें आई है। पुलिस ने पथराव करने वाले कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।
लोगो से पता चला है कि ,विक्रम की मौत के बारे में पुख्ता सबूत देने के बाद भी पुलिस हत्यारोपियों का पक्ष लेकर उन्हें बचाने में लगी है। इस मामले में आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जाए तो सारा सच सामने आ जाएगा। अब पीड़ित परिवार व दलित संगठनों ने मिलकर निर्णय लिया है कि आंदोलन का कार्य तेज किया जाएगा।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी