logo

जब महेश भट्ट ने सरेआम अपनी बेटी बेटी पूजा के साथ किया था लाॅक, निजी जिंदगी को लेकर रहे हमेशा विवादों में

 | 
MAHESH BHATT

Mahesh Bhatt: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने सुर्खियां बटोरने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इनकी प्रेम कहानियों की चर्चा आज भी होती है। महेश भट्ट का नाम कई हसीनाओं के साथ जुड़ा और यही वजह है कि उनका रिश्ता विवादों से भी पुराना है। फिल्मों के अलावा उनके जीवन से कई विवाद भी जुड़े रहे हैं। आज आपका जन्मदिन मना रहे हैं। 20 सितंबर 1948 को जन्मे महेश भट्ट आज 74 साल के हो गए हैं। इस मौके पर जानिए महेश भट्ट के जीवन से जुड़े कुछ विवाद और मशहूर किस्से।

महेश भट्ट की मां मुस्लिम थीं और पिता हिंदू थे। यही वजह है कि दोनों की शादी को उस तरह सामाजिक पहचान नहीं मिली, जैसी एक शादीशुदा जोड़े को मिलती है। ऐसे में महेश को उनकी मां ने ही पाला-पोसा. शायद यही वजह थी कि उन्होंने अपनी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी।

परवीन बाबी के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

MAHESH BHATT

महेश भट्ट को उनका पहला प्यार कॉलेज के दिनों में ही मिला था। जब वे कॉलेज में थे, तब उन्हें लॉरियन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हो गया। कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और बाद में लोरियन का नाम बदलकर किरण भट्ट कर दिया गया। किरण पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं। महेश और किरण की शादी के बाद ही महेश और अभिनेत्री परवीन बाबी के अफेयर के किस्से मशहूर होने लगे थे। इस वजह से उनकी शादी खतरे में पड़ गई थी। परवीन अपने आखिरी समय में काफी अकेली थीं और उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम की खतरनाक मानसिक बीमारी थी। जिसमें वह सभी को अपना दुश्मन मानती थीं।

शादी के लिए धर्म बदला

किरण के साथ संबंध खराब हो गए थे और परवीन की मानसिक स्थिति ने महेश को भी उससे दूर कर दिया था। ऐसे में तमाम रिश्तों में कड़वाहट के बीच सोनी राजदान महेश की जिंदगी में प्यार का वसंत लेकर आई. महेश ने अभी तक किरण को आधिकारिक रूप से तलाक नहीं दिया था लेकिन सोनी से शादी कर ली थी। महेश ने शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म स्वीकार किया था। महेश और सोनी राजदान की दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं।

MAHESH BHATT

क्या था फोटो विवाद

महेश भट्ट की जिंदगी में रिया चक्रवर्ती से पहले सबसे बड़ा विवाद उनकी बेटी पूजा भट्ट को लेकर रहा है। दरअसल महेश और पूजा ने एक मैगजीन के लिए ऐसा फोटोशूट करवाया था जिसमें दोनों किस करते नजर आ रहे थे। इस तस्वीर की काफी आलोचना हुई थी और इसे आज तक याद किया जाता है।

MAHESH BHATT

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती का नाम काफी सुर्खियों में था। इस बीच महेश भट्ट के साथ जिया खान और रिया की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हुए। लोगों ने कहा कि महेश का रिश्ता दोनों के काफी करीब था। वहीं जिया खान के साथ एक मजेदार वीडियो ने भी खूब चर्चा बटोरी थी, जिसमें जिया महेश के साथ कुछ असहज नजर आ रही हैं.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी