logo

आंख के किनारे पर तिल वाली महिलाएं होती है बेहद खास, मिलता है मनचाहा साथी

 | 
तिल


नई दिल्ली. तिल आमतौर पर मानव त्वचा पर भूरे और काले रंग के होते हैं. कभी-कभी वे लाल, गुलाबी या त्वचा के रंग के भी हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि मानव शरीर पर पाए जाने वाले ये चिह्न किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व और उसके भविष्य के बारे में जानकारी दे सकते हैं. कुछ मान्यताओं के अनुसार, प्रारंभिक भ्रूण के विकास के दौरान ग्रहों की स्थिति के कारण शरीर पर तिल विकसित होते हैं.

आपके शरीर पर मौजूद तिल के आकार और रंग के आधार पर आपके भाग्य और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. इसके माध्यम से आपको पता चल ,सकता है कि आने वाले वर्षों में आपका भाग्य कैसा रहेगा. ज्योतिष शास्त्र में तिल के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभावों का पता लगाया जा सकता है. तिल का मतलब पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए अलग-अलग हो सकता है.

महिला की दाईं आंखों के कॉर्नर पर तिल
अगर किसी महिला की दाईं आंखों के कॉर्नर पर तिल है, तो ऐसी महिला पुरुषों को आकर्षित करने में हमेशा सफल रहती है. ऐसी महिलाओं का लव लक बहुत स्ट्रॉन्ग होता है, उन्हें जीवन में मनचाहा साथी मिल जाता है. ऐसी महिलाएं इस बात का ध्यान रखें कि अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए उन्हें इस पर पूरा फोकस करना चाहिए, नहीं तो उनके साथी का ध्यान भटक भी सकता है.

दाहिनी पलक पर तिल होने का मतलब
अगर आपकी किसी एक पलक (खासकर दाहिनी ओर) पर तिल है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अमीर और प्रसिद्ध होंगे. दूसरी ओर आपकी निचली पलकों के अंदरूनी हिस्से पर तिल इस बात का संकेत देता है कि आप अधिक खर्च करने वाले हैं. इसलिए, भले ही आपके पास बहुत सारी दौलत हो, लेकिन आपको उसे बचाने में मुश्किल पेश होगी.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी