nigamratejob-logo

IPS Officer Sachin Atulkar : ये IPS नहीं है किसी हीरो से कम, देखते ही फ़िदा हो जाती हैं लड़कियां, 2 बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, जानिए कौन है ये अफसर

UPSC की परीक्षा को दुनिया की सबसे टफ परीक्षाओं में से एक माना जाता है।
 | 
strtjmtyfymyughkmytdmylly

IPS Officer Sachin Atulkar : UPSC की परीक्षा को दुनिया की सबसे टफ परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इसे पास करने का सपना तो हर कोई देखता है लेकिन इसे पास केवल चुनिंदा लोग ही कर पाते हैं। क्योकि इसे पास करने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है।

इसके साथ ही लगभग हर विषय का ज्ञान होना भी जरूरी है। अगर कोई यूपीएससी परीक्षा को पास कर लेता है तो आसपास के इलाके में उसके चर्चे शुरू हो जाते हैं। साथ ही बता दें इनमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को उनकी रैंक और वरीयता के आधार पर IAS, IPS, IFS आदि पद अलॉट किए जाते हैं।

वहीं इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे ही IPS Officer की सफलता की कहानी बताने जा रहे है जिन्होंने कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है। वह आईपीएस अफसर कोई और नहीं बल्कि जानी मानी हस्ती सचिन अतुलकर (IPS Officer Sachin Atulkar) की  है। 

सचिन मूलरूप से भोपाल, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. उन्होंने मात्र 23 साल की उम्र  में यूपीएससी की सिविल सर्विसेस परीक्षा पास कर ली थी। साल 2007 में जब उनका आईपीएस के लिए चयन हुआ, तब वे अपने बैच के सबसे कम उम्र के आईपीएस अधिकारी बनें थे। यहीं नहीं आईपीएस की ट्रेनिंग के बाद, जिस जगह भी सचिन की पोस्टिंग हुई, उस जगह उन्हें सबसे यंग ऑफिसर का तमगा दिया गया। 

बता दें कि सचिन अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं। यही कारण है कि वे अपने काम के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। 

 सचिन इतने फिट हैं कि अच्छे-अच्छे मॉडल और बॉडी बिल्डर की पर्सनेलिटी भी उनके सामने फीकी लगती है। इसी कारण से सचिन हैंडसम पुलिस ऑफिसर के नाम से भी जाने जाते हैं। सचिन के फिट रहने का एक कारण यह भी है कि वे बॉडी बिल्डिंग के अलावा स्पोर्ट्स में भी काफी रूची रखते हैं। 

सचिन अतुलकर स्पोर्ट्स में काफी अच्छे हैं, उन्होंने क्रिकेट में कई कारनामे किए हैं। वे नेशनल लेवल क्रिकेट प्लेयर रह चुके हैं।  इसके अलावा उन्होंने अपनी आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान हॉर्स राइडिंग में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और वे रेस के गोल्ड मेडलिस्ट रहे थे। 

फिटनेस और पर्सनेलिटी के मामले में सचिन किसी मॉडल या बॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं। ऐसे में कई मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार, सचिन अतुलकर को दो बार टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) से भी ऑफर आ चुका है। हालांकि, वे इस ऑफल को दोनो ही बार ठुकरा चुके हैं। 
 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी