logo

Weather News: अगले 24 घंटे मे देश के इन हिस्सो में बारिश बरपाएगी कहर, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

Weather News: मानूसन अब विदाई के कगार पर है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से मौसम ने करवट ली है। देश के कई हिस्सों में बारशि हो रही है।

 | 
WEATHER UPDATE

Weather News: मानूसन अब विदाई के कगार पर है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से मौसम ने करवट ली है। देश के कई हिस्सों में बारशि हो रही है।

मौस्म विभाग (IMD) ने आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले दो दिनो में कई राज्यों में बारिश हो सकती है। 

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में पिछले दो-तीन दिनों से जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताया है। दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश हो रही है।

दरअसल बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट पर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झरखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में अगले दो-तीन दिनों तक तेज बारिश की संभावना है। साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी आज बारिश के जारी रहने का अनुमा है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा, तेलंगाना, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा , विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अगले दो दिनों तक गरज के साथ तेज बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी आज बारिश हो सकती है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप और उत्तराखंड में भी बारिश के आसार हैं।

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी