logo

खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी देती है मात ,डॉक्टरी छोड़ बनी आईपीएस ऑफिसर

 | 
g

 SUCCESS STORY:नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली है और उनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 को जन्म हुआ था. नवजोत सिमी ने शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई. नवजोत उन युवतियों में से एक है जो टैलेंट के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के चलते भी सोशल मीडिया पर चर्चित रहती हैं। सोशल मीडिया पर इनकी फैन फोल्लोविंग भी जबरदस्त रहती है।
 

आईपीएस नवजोत सिमी बिहार कैडर की अफसर  हैं और फिलहाल पटना में तैनात हैं. 

 

नवजोत सिमी ने साल 2016 में ही पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली थी लेकिन सिमी का सपना आईपीएस बनने का था, इसलिए उन्होंने 2017 में यूपीएससी की परीक्षा दी और अपने दूसरे प्रयास में आईपीएस बनी 000

 

आईपीएस नवजोत सिमी डॉक्टर बनते-बनते आईपीएस बन गईं. दरअसल उन्होंने साल 2010 में लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की थी. हालांकि बाद में उनका रुझान यूपीएससी की तरफ हो गया और उन्होंने दिल्ली आकर यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दीं. 

 

सिमी बिहार के पटना में एसीपी और तुषार पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एसडीओ के रूप में पोस्टेड थे. दोनों काम की व्यस्तता के कारण शादी नहीं कर पा रहे थे, तो ऐसे में दोनों ने 14 फरवरी 2020 के दिन शादी करने का फैसला किया और सिमी पटना से हावड़ा पहुंची और तुषार सिंगला के ऑफिस में ही दोनों ने शादी कर ली. 

 

नवजोत सिमी ने आईएएस तुषार सिंगला से साल 2020 में वैलेंटाइन डे के दिन लव मैरिज की थी. तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी