logo

IAS टीना डाबी की ये 5 रील, जो सोशल मीडिया पर हो गई थी हिट

 | 
IAS TINA DABI

IAS Tina Dabi Wikipedia: पॉपुलर ऑफिसर आईएएस टीना डाबी ने महज 22 साल की उम्र में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, 2015 की टॉपर बनने के बाद नेशनल लेवल पर सुर्खियां बटोरी थीं. उनकी बहन रिया डाबी ने भी अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की. 

गौरतलब है कि यूपीएससी परीक्षा में टीना की उल्लेखनीय सफलता आकस्मिक नहीं थी. वह अपने स्कूल के दिनों से ही टॉपर थीं और उन्होंने 12वीं क्लास में राजनीति विज्ञान और इतिहास में 100 फीसदी अंक प्राप्त किए थे. वह कॉलेज में भी टॉपर रही थीं. टीना की मां हिमाली भी यूपीएससी टॉपर हैं. उन्होंने यूपीएससी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज (आईईएस) परीक्षा में टॉप किया था जबकि उनके पिता जसवंत डाबी ने भी आईईएस परीक्षा पास की थी.

हालांकि टीना अपनी पर्सनल और प्रोफेशन लाइफ दोनों के लिए खबरों में रही हैं, लेकिन उनकी सोशल मीडिया प्रेजेंस ने उन्हें सबसे पॉपुलर अफसरों में से एक बना दिया है. प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े उनके पोस्ट के अलावा इंस्टाग्राम पर उनकी रील्स उनके फैन्स के बीच हिट हैं.

टीना डाबी ने पहले अपने ही बैच के आईएएस अफसर आमिर अतहर से शादी की थी, लेकिन उनकी यह शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी और दोनों अलग हो गए. इसी साल टीना डाबी ने अपनी दूसरी शादी राजस्थान कैडर के ही आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे से की है. अपनी दूसरी शादी के बाद ही टीना डाबी को पहली बार राजस्थान के जैसलमेर का कलेक्टर बनाया गया है. यह उनकी सर्विस का पहला मौका था जब उन्हें किसी जिले का कलेक्टर बनाया गया है. आईएएस अधिकारी द्वारा इंस्टग्राम पर शेयर की गईं ये 5 सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली रील यहां दी गई हैं.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी