nigamratejob-logo

IAS Success Story : महज 23 साल की उम्र में अफसर बनी IAS, देखने में है बेहद खूबसूरत, जानिए इस अफसर की सफलता की कहानी

UPSC को पास करने का सपना तो हर कोई देख लेता है। लेकिन इसे चुनिंदा लोग ही पास कर पाते हैं। क्योकि इसे पास करने के दिन रात मेहनत करनी पड़ती है। उसके बाद ही यह पास हो पाता है। 

 | 
IAS Officer Smita Sabharwal

IAS Officer Smita Sabharwal: UPSC को पास करने का सपना तो हर कोई देख लेता है। लेकिन इसे चुनिंदा लोग ही पास कर पाते हैं। क्योकि इसे पास करने के दिन रात मेहनत करनी पड़ती है। उसके बाद ही यह पास हो पाता है। 

इसे पास करने वालों की सूचि में कई लोगों के नाम शामिल है। जो पढ़ाई और ख़ूबसूरती दोनों में आगे हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही आईएएस अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं। 

पढ़ाई के साथ साथ ख़ूबसूरती के मामले में सबसे आगे रहने वाली यह आईएएस अफसर कोई और नहीं बल्कि स्मिता सभरवाल है। उन्हें पीपल्स ऑफिसर कहा जाता है।

ये महज 23 साल की उम्र में IAS बन गई थीं। स्मिता सभरवाल ने एक आईएएस अधिकारी के रूप में अपने अनुकरणीय कार्य से कई प्रशंसाएं अर्जित की हैं। वह पूरे देश में आईएएस उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा हैं। स्मित 2000 बैच की आईएएस टॉपर हैं। 

बता दें कि स्मिता की तैनाती जहां-जहां हुई, लोगों के दिल में उन्होंने अपनी जगह बना ली। उनकी इमेज जनता की अधिकारी वाली बन गई है। अपने कार्यकाल के दौरान स्मिता कई बड़ी-बड़ी जिम्मेदारियां संभाली हैं। उन्हें तेलंगाना राज्य में किए गए कई सारे सुधारों के लिए जाना जाता है। 

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी