logo

UP Weather Today: यूपी में भारी बारिश से मिली राहत, लेकिन आज भी 14 जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट

UP Weather Today: आज पश्चिम यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ के साथ हल्की आंधी चलने की आशंका है. वहीं पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं
 | 
5

UP Weather Today 30 September 2022: यूपी (UP) के कई जिलों में दो दिन हुई भारी बारिश के बाद अब मौसम बदलने लगा है. ऐसे में बारिश की गतिविधियों में कमी आ गई है, जो फिलहाल राहत की बात है. मौसम केंद्र लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) ने पश्चिम यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ के साथ हल्की आंधी चलने की आशंका है. साथ ही पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों, जबकि पश्चिमी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान हैं.

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी यूपी में मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रहेगा. मौसम विभाग ने रविवार के लिए गोंडा, फैजाबाद, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया और श्रावस्ती में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले यूपी में कई जगहों पर शनिवार को भी बारिश हुई. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा से संतोषजनक' श्रेणी में है.

आइये जानते हैं कि रविवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ मौसम

लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 57 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम

वाराणसी में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 36 है.

प्रयागराज मौसम

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 52 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर मौसम

कानपुर में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 32 है.

गोरखपुर मौसम

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 50 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम

आगरा में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 35 दर्ज किया गया है.

सरकारी योजनाएं

सक्सेस स्टोरी